Begin typing your search above and press return to search.
बॉलीवुड

मिथुन चक्रवर्ती को अभिनेत्री मानती थी बी-ग्रेड अभिनेता,शुरुआती दौर में कोई भी हीरोइन साथ काम करने को नही थी तैयार।

Sonali Chauhan
13 May 2024 10:13 AM GMT
मिथुन चक्रवर्ती को अभिनेत्री मानती थी बी-ग्रेड अभिनेता,शुरुआती दौर में कोई भी हीरोइन साथ काम करने को नही थी तैयार।
x

मिथुन चक्रवर्ती, बॉलीवुड के प्रमुख अभिनेता और अपने प्रसिद्ध फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है। मगर ये राह उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। अभिनेता ने कहा शुरुआती दौर में कोई भी बड़ी हीरोइन उनके साथ फिल्म में काम करने को तैयार नहीं थी।

80 और 90 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती ने अपने शानदार अभिनय से इंडस्ट्री पर राज किया। उन्होंने हिंदी सिनेमा की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया हैं। मगर सिनेमा के जगत में सफलता पाना उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। मिथुन चक्रवर्ती ने हाल ही में बताया कि शुरुआत में कोई भी अभिनेत्री उनके साथ काम नहीं करना चाहती थीं। साथ ही उन्हें बी-ग्रेड एक्टर मानती थीं। इसके साथ ही उन्होंने उनका साथ देने के लिए एक दिग्गज अभिनेत्री को श्रेय दिया, जिनके सपोर्ट के कारण वह सुपरस्टार बनकर उभरे।

मिथुन चक्रवर्ती ने फिल्म 'मृगया' अभिनेत्री ममता शंकर के साथ डेब्यू किया था। उन्होंने अपने शुरुआती करियर के बारे में बात करते हुए बताया, 'कोई भी बड़ी हीरोइन उनके साथ काम करने को तैयार नहीं थी। उन्हें लगता था मैं एक छोटा कलाकार हूं।' उन्होंने बताया कि लोगों को इस बात पर संदेह था कि क्या वह कभी हीरो बन पाएंगे। उन्होंने बताया कि इन सबके बारे में सोचकर उन्हें आज भी बहुत दुख होता है। अभिनेता ने बताया कि अक्सर अभिनेत्रियां फिल्म की घोषणा के बाद बाहर हो जाती थीं।

इसके साथ ही कई अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को लेकर असुरक्षित थे कि वह एक दिन इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाएंगे। इसके चलते वह उनके को-स्टार्स को धमकी देते थे कि अगर उन्होंने मिथुन के साथ काम किया तो फिर कोई एक्ट्रेस उनके साथ काम नहीं करेंगी। इसके साथ ही अभिनेता ने बताया कि यह जीनत अमान ही थीं जिन्होंने उनके साथ काम करने का जोखिम उठाया। निर्देशक ब्रिज सदाना ने मिथुन चक्रवर्ती के साथ फिल्म 'तकदीर' बनाने का फैसला किया और जीनत अमान से कहा कि इस फिल्म में मिथुन लीड एक्टर होंगे।

जीनत अमान के हैं आभारी

निर्दशक के मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम करने सवाल पर जीनत अमान ने हामी भर दी थी। इसके बाद कई अन्य अभिनेत्रियों ने उनके साथ काम करने का फैसला किया। मिथुन चक्रवर्ती आज तक इसके लिए जीनत अमान के आभारी हैं। अभिनेता ने 'यादों की कसम', 'बात बन गई', 'डिस्को डांसर' और 'शेरा'जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है

Next Story