Begin typing your search above and press return to search.
अन्य

Download Punjab Board 12th Result 2023, यहां से देखें पंजब बोर्ड का रिजल्ट

Trinath Mishra
12 May 2023 6:15 AM GMT
Download Punjab Board 12th Result 2023, यहां से देखें पंजब बोर्ड का रिजल्ट
x

Download Punjab Board 12th Result 2023: पंजाब बोर्ड 12वीं के नतीजे जल्द जारी करेगा। पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) आगामी कुछ दिनों में बारहवीं परीक्षा के नतीजों का एलान आधिकारिक वेबसाइट यानी pseb.ac.in पर करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिजल्ट इस महीने के आखिरी हफ्ते या जून के पहले हफ्ते में घोषित किया जाएगा। परिणामों की घोषणा के साथ पंजाब बोर्ड उन छात्रों की संख्या बताते हुए आंकड़े भी जारी करेंगे, जो 12वीं कक्षा में उपस्थित हुए, उत्तीर्ण हुए, अनुत्तीर्ण हुए और कुल उत्तीर्ण प्रतिशत। हालांकि, स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि बोर्ड ने अभ्ज्ञी तक कोई आधिकारिक सूचना बारहवीं रिजल्ट की डेट पर नहीं दी है।

परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद स्टूडेंट्स पोर्टल पर जाकर इसकी जांच कर सकेंगे। इसके लिए छात्र-छात्राओं को अपनी जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद नतीजे स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएंगे। स्टूडेंट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी परीक्षार्थी अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

Download Punjab Board 12th Result 2023: पंजाब बोर्ड 12वीं रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट यानी pseb.ac.in पर जाना होगा। अब होमपेज पर पंजाब बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023 लिंक पर क्लिक करें। लॉगिन क्रेडेंशियल यानी रोल नंबर दर्ज करें। अब प्रवेश परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। इसे जांचें और डाउनलोड करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए कम से कम प्रिंटआउट लेंकर रख लें।

ऐसा रहा था पिछले साल का रिजल्ट

साल 2022 में कुल 96.96% छात्रों ने परीक्षा पास की थी। परीक्षा देने वाले 3,01,725 ​​छात्रों में से 292520 छात्रों को उत्तीर्ण घोषित किया गया है। परीक्षा परिणाम से जुड़ी ताजा अपडेट के लिए स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story