Begin typing your search above and press return to search.
अन्य

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में 3.09 करोड़ रुपये की सोने की सिल्लियां और बिस्किट जब्त की गई

Kanishka Chaturvedi
23 Jan 2024 9:39 AM GMT
पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में 3.09 करोड़ रुपये की सोने की सिल्लियां और बिस्किट जब्त की गई
x

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में 3.09 करोड़ रुपये की सोने की सिल्लियां और बिस्किट जब्त की गई है। इस मामले में एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है। बीएसएफ कर्मियों ने अंगरेल सीमा के हलदरपारा में सोने की दो सिल्लियां और 30 बिस्किट जब्त किए, जिनका वजन 4.82 किलोग्राम बताया गया।

ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के कर्मियों ने ईच्छामति नदी पर तीन लोगों को देखा, जो बांग्लादेश की सीमा से भारत की तरफ आ रहे थे। बीएसएफ कर्मियों ने तीनों का पीछा किया। उनमें से दो भागने में कामयाब रहे, लेकिन एक पकड़ा गया। यह घटना रविवार की दोपहर तीन बजे की है।

आरोपी की पहचान प्रोसेंजीत मंडल के तौर पर की गई है। उसने बताया कि नदी पार कर सोने की खेप भारत लाने के लिए उसे 500 रुपये दिया गया था। जब वह बांग्लादेश की तरफ गया, वहां एक व्यक्ति उसका इंतजार कर रहा था। आरोपी उससे सोनी की सिल्लियां और बिस्किट लेकर वापस भारत की तरफ आने लगा। इसी दौरान बीएसएफ के कर्मियों ने उसे पकड़ लिया।

सीएम शिंदे ने नेताजी और बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में नेताजी सुभाष चंद्र बोस और बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की।

पुणे में दो कारखानों में लगी आग, दो की मौत

महाराष्ट्र में पुणे शहर में दो कारखानों में आग लग गई। इस हादसे में एक कारखाने के भीतर सो रहे दो लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। यह घटना घटना पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम (पीसीएमसी) क्षेत्र के अंतर्गत चिंचवड़ इलाके के वाल्हेकर वाडी में देर रात 2:25 बजे घटी।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग आस पास स्थित दो कारखानों में लगी। उन्होंने बताया कि एक कारखाने में एल्यूमीनियम का दरवाजा बनाने का काम और दूसरी में सामान पैकेजिंग का काम होता था। आग ने दोनों कारखानों को चपेट में ले लिया। आग लगने से कारखानों में रखी सामग्री एक एयर कंप्रेसर और एक कार जलकर खाक हो गई।

अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद आस-पास के इमारतों में रहने वाले लोगों को बाहर निकाला गया। आगपर काबू पा लिया गया है। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।

वाईएसआरसीपी के सांसद एल. श्री कृष्ण देवरायलु ने दिया इस्तीफा

आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ युवजन श्रमिका रायथु कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के लोकसभा सदस्य एल. श्री कृष्ण देवरायलु ने मंगलवार को पार्टी और संसद से इस्तीफा दे दिया। वह नरसरावपेट निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए थे।

इस्तीफा देने के बाद उन्होंने मीडिया को बताया, 'हां, मैंने वाईएसआरसीपी और लोकसभा इस्तीफा दे दिया है।' उन्होंने आगे कहा कि वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआरसीपी उन्हें एक अलग निर्वाचन क्षेत्र से टिकट देने की योजना बना रही थी लेकिन वह नरसरावपेट से नहीं जाना चाहते थे।

देवरायलु ने बताया कि पार्टी के अंदर यह 'ड्रामा' पिछले छह महीनों से चल रहा है और अब यह सार्वजनिक रूप से सबके सामने आया है। फिलहाल न तो उन्होंने अपने अगले कदम के बारे में सोचा है और न ही किसी राजनीतिक दल ने अभी तक उनसे संपर्क किया है। बता दें कि देवरायलु का इस्तीफा मछलीपट्टनम के वाईएसआरसीपी सांसद बालाशोवरी वल्लभनेनी और अन्य नेताओं के पार्टी छोड़ने के बाद आया है।


Next Story