Begin typing your search above and press return to search.
अन्य

मध्य प्रदेश: चुनाव की घोषणा से पहले बीजेपी आक्रामक, अगले कुछ दिनों में बैठकों में नजर आएंगे ये दिग्गज नेता

Abhay updhyay
15 Sep 2023 1:02 PM GMT
मध्य प्रदेश: चुनाव की घोषणा से पहले बीजेपी आक्रामक, अगले कुछ दिनों में बैठकों में नजर आएंगे ये दिग्गज नेता
x

मध्य प्रदेश में इस बार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने आक्रामक शैली और बदली हुई तकनीक के साथ फ्रंटफुट पर खेलने की रणनीति अपनाई है. एक तरफ जन आर्शीवाद यात्रा के जरिए सभी 230 सीटों पर माहौल बनाया जा रहा है. वहीं, चुनाव से पहले ही स्टार प्रचारकों की फौज उतारकर विपक्ष पर दबाव बनाने की रणनीति पर काम किया जा रहा है. 14 से 25 सितंबर के बीच पीएम के तीन बड़े कार्यक्रम होने हैं. जबकि कई केंद्रीय मंत्री और राज्यों के सीएम राज्य में घूमते नजर आ रहे हैं.

बीजेपी के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत तीन दिनों से मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में घूम रहे हैं. आने वाले दिनों में उनकी और यात्राएं निर्धारित की जाएंगी। जबकि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, असम के सीएम हिमंत बिस्वा शर्मा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​राजनाथ सिंह, अनुराग ठाकुर, पीयूष गोयल और अन्य नेताओं के कार्यक्रम चुनाव की घोषणा से पहले ही हो चुके हैं। इसके अलावा मनोज तिवारी, रवि किशन और अन्य फिल्म कलाकार भी जल्द ही राज्य में सभाएं करते नजर आएंगे.

बीजेपी ने यात्रा में किए ये बदलाव

इस बार बीजेपी ने अपनी पारंपरिक चुनावी जन आशीर्वाद यात्रा में नए प्रयोग किए हैं. पार्टी यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि आचार संहिता लागू होने से पहले ही बड़े नेताओं और स्टार प्रचारकों समेत राष्ट्रीय नेता सभी क्षेत्रों में दौरे कर लें. इससे पार्टी को फायदा होगा. अमर उजाला से चर्चा में पार्टी के एक सांसद का कहना है कि इस बार जन आर्शीवाद यात्रा में किसी एक चेहरे पर फोकस न करके कई नेताओं के बीच विकेंद्रीकरण किया गया है। पहले सीएम चौहान ये यात्रा करते थे. चारों यात्राओं का समय घटाकर 17 से 18 दिन कर दिया गया है. सीएम चौहान के अलावा केंद्रीय मंत्री तोमर, अश्विनी वैष्णव, प्रहलाद पटेल, वीरेंद्र खटीक समेत अन्य नेताओं की बैठकें जारी हैं.

आचार संहिता से पहले प्रचार-प्रसार का पहला चरण पूरा कर लिया जाएगा

सांसद ने कहा कि पार्टी आचार संहिता की घोषणा से पहले एक दौर का प्रचार अभियान पूरा करने की योजना बना रही है. चौथी यात्रा शुरू हुए लगभग 10 दिन हो गए हैं. हर जगह अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. लेकिन भीड़ को बांधे रखने के लिए पार्टी ने स्थानीय नेताओं के साथ-साथ केंद्रीय मंत्रियों और दूसरे राज्यों के सीएम को भी मैदान में उतारा है. राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के आने से न सिर्फ कार्यकर्ताओं में उत्साह आता है बल्कि सभा में भीड़ भी उमड़ती है. हमारी योजना है कि एक राउंड पूरा होने के बाद जल्द से जल्द दूसरा राउंड शुरू किया जाएगा. इसमें किसी दिन बड़े नेताओं की बैठक होगी. हालांकि, कौन नेता कहां जाएगा इसकी प्लानिंग की जा रही है.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story