Begin typing your search above and press return to search.
अन्य

Punjab CM News Today: आज होगा पंजाब का ऐतिहासिक फैसला

Trinath Mishra
12 May 2023 6:16 AM GMT
Punjab CM News Today: आज होगा पंजाब का ऐतिहासिक फैसला
x

Punjab CM News Today: मुख्यमंत्री भगवंत मान के ट्वीट ने पंजाब में सियासी हलचल बढ़ा दी है. सीएम मान ने ट्वीट कर लिखा, 'आज हम एक ऐतिहासिक फैसला लेने जा रहे हैं जिससे उद्योग जगत को बड़ी राहत मिलेगी और पंजाब में निवेशकों को मुश्किलों और भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलेगी. ऐसा करने वाला पंजाब देश का पहला राज्य होगा जो दूसरों को भी प्रेरित करेगा।' सीएम के ट्वीट के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि आज दोपहर कोई बड़ा ऐलान हो सकता है।

कल ही किया था इस ओर इशारा

आपको बता दें कि संगरूर के धुरी पहुंचे सीएम मान ने गुरुवार को कहा था कि कल कुछ नया लेकर आ रहे है. जिसके लिए कुछ खास किया जाएगा. सीएम ने कहा था कि इंडस्ट्री को जो सीएलयू के लिए चक्कर लगाते है, उसको लेकर कुछ नया करने वाले है. इसके बार में प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी जाएगी।

सीएम कर चुके हैं कई बड़े ऐलान

कुछ दिन पहले ही सीएम मान ने बड़ा फैसला करते हुए पंजाब के सरकारी दफ्तरों का टाइम बदला था. सरकारी दफ्तरों में बिजली की खपत कम हो इस दिशा में ये कदम उठाया गया था. सीएम मान ने सरकारी दफ्तरों का समय सुबह 7.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक कर रखा है. इसके अलावा सीएम मान ने पंजाब के चार शहरों को 'सीएम दी योगशाला' की भी सौगात दी है. इस कार्यक्रम के तहत लोगों को योग कक्षाएं निशुल्क उपलब्ध कराने की घोषणा की गई है।

इस योजना की शुरुआत अमृतसर, लुधियाना, फगवाड़ा और पटियाला से की गई है. सीएम मान की तरफ से कहा गया है कि इन चार शहरों में अगर आप क्षेत्र के पार्क में और किसी साझा स्थान पर योग करना चाहते हैं, तो सरकार योग प्रशिक्षक भेजेगी जो आपको निशुल्क योग सिखाएंगे. इन चार शहरों के बाद अन्य शहरों के लोग भी इस कार्यक्रम के तहत योग प्रशिक्षण पा सकेंगे।

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story