Begin typing your search above and press return to search.
अन्य

Tamil Nadu Hindi News: अब तमिलनाडु में जहरीली शराब का दंश, 8 की मौत

Trinath Mishra
15 May 2023 5:57 AM GMT

Tamil Nadu Hindi News: तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है। दो जिलों में मौतों को रिपोर्ट किया गया है। पुलिस ने कहा कि चार लोगों की मौत विल्लुपुरम जिले में हुई है जबकि चार की मौत चेंगलपट्टू जिले में हुई है। इसके अलावा कई दर्जन लोगों को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। उधर, पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करने के साथ दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने जहरीली शराब पीने से मारे गए पीड़ितों के परिजन को दस-दस लाख रुपये मुआवजा का ऐलान किया है। जबकि अस्पताल में भर्ती लोगों को 50-50 हजार रुपये सहायता राशि सरकार देगी। चार पुलिसवालों को शासन ने सस्पेंड कर दिया है।

Tamil Nadu Hindi News: 30 से अधिक लोगों को कराया गया अस्पताल में भर्ती

जहरीली शराब कांड में 30 से अधिक लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने कहा कि 30 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दो आरोपियों को किया गया अरेस्ट

Tamil Nadu Hindi News: मौतों के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए इस मामले में केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि जहरीली शराब की आपूर्ति करने के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि विशेष टीमें अन्य आरोपियों की तलाश कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने किया अहेतुक सहायता का ऐलान

जहरीली शराब पीने से मारे गए लोगों के परिजन के लिए राज्य सरकार ने अहेतुक सहायता का ऐलान किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मरने वालों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये और इलाज कराने वालों के लिए 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। स्टालिन ने कहा कि घटना के संबंध में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। जहरीली शराब कांड में शामिल लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story