Begin typing your search above and press return to search.
खेल

टी 20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट से संन्यास लेंगे कप्तान रोहित शर्मा? जाने क्या कहा रोहित शर्मा ने

Tripada Dwivedi
15 May 2024 12:49 PM GMT
टी 20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट से संन्यास लेंगे कप्तान रोहित शर्मा? जाने क्या कहा रोहित शर्मा ने
x


नई दिल्ली इंडियन प्रीमियर लीग के बाद भारतीय टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप में खेलना है। पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने टीम को अपनी कप्तानी में फाइनल तक पहुंचाया था। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का यह आखिरी विश्व कप माना जा रहा है। ऐसे में सवाल यह भी उठ रहे हैं कि क्या कप्तान रोहित शर्मा इस मेगा टूर्नामेंट के बाद क्रिकेट करियर पर विराम लगाएंगे। इसका जवाब रोहित शर्मा ने खुद दिया है।

1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में इस बार के आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत होने जा रही है। 29 जून तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में भारत को एक बार फिर से जीत का दावेदार माना जा रहा है। रोहित शर्मा लगातार दूसरी बार टी20 विश्व कप में टीम को चैंपियन बनाने का इरादा लेकर उतरेंगे। पिछली बार टीम इंडिया के हाथ निराशा लगी थी. कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा दोनों के लिए यह आखिरी मौके के तौर पर देखा जा रहा है।

रोहित शर्मा ने अपने संन्यास की योजना का खुलासा किया। रोहित शर्मा ने कहा- मैंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान काफी उतार चढ़ाव देखा है। मेरे हिसाब से यह सही भी है क्योंकि जो भी आज मैं बन पाया हूं, वो चाहे अपने परिवार के लिए हो, दोस्त के लिए हो या फिर इस दुनिया के लिए, इसके पीछे की वजह सिर्फ वो है जो मैंने अपने बीते सालों में देखा है। बुरे वक्त के दौरान जो भी देखा उसने ही मुझे वो इंसान बनाया जो आज मैं हूं।

मैनें अपने बुरे हालात से सीख लेकर खुद को बेहतर बनाया और आगे बढ़ा हूं। आज मुझे 17 साल से ज्यादा क्रिकेट खेलते हुए हो गए और आगे भी अभी कुछ साल और खेलना चाहता हूं। क्रिकेट की दुनिया को काफी कुछ और देने की इच्छा है।

Next Story