Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

केदारनाथ धाम में टला बड़ा हादसा, बीच हवा में खराब हो गया हेलीकॉप्टर, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Tripada Dwivedi
24 May 2024 6:51 AM GMT
केदारनाथ धाम में टला बड़ा हादसा, बीच हवा में खराब हो गया हेलीकॉप्टर, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग
x

देहरादून। चार धाम की यात्रा जारी है। लाखों श्रद्धालु अब तक दर्शन कर चुके हैं और लाखों श्रद्धालु धीरे-धीरे धामों पर दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, केदारनाथ धाम के लिए जारी हेली सेवा में लोगों के ले जा रहे हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। लेकिन राहत की बात ये रही कि किसी भी तरह का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

दरअसल,हेलीकॉप्टर यात्रियों को लेकर सिरसी हेलीपैड से श्री केदारनाथ धाम आ रहे केस्ट्रेल एविएशन कंपनी के हेली को कुछ तकनीकी समस्या के कारण श्री केदारनाथ धाम के हेलीपैड से लगभग 100 मीटर पहले आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। वहीं पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची और सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया।

बता दें कि गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में रिकॉर्ड 3 लाख 40 हजार यात्री अब तक दर्शन कर चुके हैं। बीते गुरुवार तक यमुनोत्री धाम में 1 लाख 64 हजार और गंगोत्री धाम में 1 लाख 51 हजार से अधिक यात्रियों ने दर्शन किए हैं। वहीं फोटो वीडियो बैन होने के बावजूद मंदिर परिसर में वीडियो बनाने के मामले में कार्रवाई करते हुए बद्रीनाथ धाम में मंदिर परिसर के 50 मीटर पर वीडियो बनाने वाले 37 लोगों के चालान काटे गए हैं। बद्रीनाथ धाम में गुरुवार तक 1 लाख 77 हजार 749 श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

इसके अलावा राज्य सरकार ने चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए पंजीकरण को अनिवार्य कर दिया है। व्यवस्थित यात्रा के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले ही निर्देश दे चुके हैं। इस निर्देश के मुताबिक रजिस्टर्ड यात्रियों को ही लाने का निर्देश दिया गया है।

Next Story