Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

ज्योति मौर्या केस: ज्योति मौर्या केस में आया नया मोड़, पति आलोक की बढ़ीं मुश्किलें! अब शादी को लेकर ये खुलासा

Abhay updhyay
9 July 2023 7:18 AM GMT
ज्योति मौर्या केस: ज्योति मौर्या केस में आया नया मोड़, पति आलोक की बढ़ीं मुश्किलें! अब शादी को लेकर ये खुलासा
x

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में तैनात डिप्टी कलेक्टर (एसडीएम) ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य का मामला इन दिनों खूब सुर्खियों में है. ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच हुए पारिवारिक विवाद के मामले में जल्द ही धूमनगंज थाने में आलोक मौर्य का बयान दर्ज किया जाएगा. ज्योति मौर्य ने अपने पति के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने का केस दर्ज कराया है.इस मामले में ज्योति और उसके माता-पिता का बयान दर्ज किया गया है। पुलिस अब आलोक मौर्य और अन्य नामित लोगों का बयान दर्ज करेगी. बरेली में तैनात एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.लोग तरह-तरह के मीम और पोस्ट वायरल कर ज्योति मौर्य पर निशाना साध रहे हैं. ज्योति मौर्य ने पति आलोक और उसके भाई-भाभी के खिलाफ धूमनगंज थाने में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में ज्योति मौर्य का बयान दर्ज कर लिया गया है, जबकि उनके पति और दूसरे पक्ष के अन्य नामजद लोगों का बयान दर्ज होना बाकी है.धूमनगंज कोतवाली के इंस्पेक्टर राजेश कुमार मौर्य ने बताया कि आलोक मौर्य समेत अन्य नामजद आरोपियों के बयान जल्द दर्ज किए जाएंगे। मामले पर विचार विमर्श किया जा रहा है.बरेली में तैनात महिला पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने होम गार्ड मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी पत्नी का गाजियाबाद के होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से अफेयर है और दोनों उसे मारने की साजिश रच रहे हैं. उनकी शिकायत पर डीजी होम गार्ड वीके मौर्य ने मामले की जांच प्रयागराज के डिप्टी कमांडेंट जनरल संतोष कुमार को सौंपी है।अधिकारियों के मुताबिक, कमांडेंट मनीष कुमार के कई महिलाओं के साथ अफेयर के मामले भी सामने आए हैं. पीसीएस ज्योति मौर्या के पति प्रयागराज के रहने वाले हैं और पंचायती राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं. शादी के बाद ज्योति मौर्य का पीसीएस में चयन हो गया। उनके पति ने अपनी शिकायत में कमांडेंट मनीष दुबे पर गंभीर आरोप लगाये हैं.

होम गार्ड कमांडेंट से प्रेम प्रसंग के बाद झूठा मुकदमा दर्ज

उन्होंने अपने शिकायती पत्र में बताया कि शादी के बाद उन्होंने अपनी पत्नी को इलाहाबाद में पीसीएस की तैयारी करायी. होम गार्ड कमांडेंट से अफेयर होने के बाद उसने मुझ पर दहेज का झूठा केस दर्ज करा दिया. उन्होंने अपनी शिकायत के साथ दोनों के बीच हुई कुछ व्हाट्सएप चैट और होटल में रुकने की जानकारी भी दी है।

फिलहाल ये मामला होम गार्ड संगठन में चर्चा का विषय बना हुआ है. विभागीय अधिकारियों के मुताबिक कमांडेंट का एक महिला होम गार्ड से भी प्रेम प्रसंग था, जिसकी शिकायत दर्ज कराई गई थी। उन पर लखनऊ की एक लड़की से आर्य समाज पद्धति से शादी करने का भी आरोप है.

शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

ज्योति और आलोक की शादी का कार्ड पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें आलोक को ग्राम पंचायत अधिकारी लिखा है। ज्योति का आरोप है कि आलोक पंचायती राज विभाग में सफाईकर्मी है, जबकि शादी झूठ बोलकर की गई थी। उधर, आलोक के परिजनों का कहना है कि लड़की के माता-पिता ने कार्ड में ग्राम पंचायत अधिकारी का नाम छपवाया था। लड़के वालों ने छपवाए शादी के कार्ड

मैंने ही लिखा था आलोक कुमार.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायरल हो रहे ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य के शादी के कार्ड पर ज्योति मौर्य के पिता पारसनाथ मौर्य का बयान सामने आया है। ज्योति मौर्य के पिता ने बताया कि शादी के वक्त आलोक मौर्य ने नहीं बताया था कि वह सफाई कर्मचारी है. आलोक ने अपने आप को ग्राम पंचायत अधिकारी बताया था। यहां तक कि शादी के कार्ड पर भी हमने ग्राम पंचायत अधिकारी की बातें लिखी थीं. शादी के कार्ड की वायरल फोटो में इसे देखा जा सकता है.

झूठ पर आधारित विवाह

बता दें कि ज्योति मौर्य के पिता यूपी में वाराणसी के चिरईगांव में रहते हैं. ज्योति मौर्य के पिता ने कहा कि अब आलोक मौर्य चिल्ला-चिल्लाकर लोगों से कह रहा है कि वह सफाईकर्मी है, लेकिन शादी से पहले उसने और उसके परिवार ने झूठ बोला था. जो शादी झूठ की बुनियाद पर की गई थी, उसका नतीजा तो ऐसा ही होना था.

सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह अपने पति और ससुराल वालों को जातिसूचक शब्द कहती दिख रही है। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो ज्योति मौर्या का है. बरेली में भीम आर्मी ने इस संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई है.

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story