Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

राहुल गांधी को बनाया जाए नेता प्रतिपक्ष, कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की बैठक में प्रस्ताव पारित

Tripada Dwivedi
8 Jun 2024 10:07 AM GMT
राहुल गांधी को बनाया जाए नेता प्रतिपक्ष, कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की बैठक में प्रस्ताव पारित
x

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति और पार्टी संसदीय दल की बैठकें आज हुईं। बैठक में पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत शीर्ष नेता शामिल हुए। इस दौरान राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पास हुआ है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने प्रस्ताव पारित किया है कि राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया जाना चाहिए। तो वहीं राहुल गांधी ने इस बारे में सोचने के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों से कुछ वक्त मांगा।

कांग्रेस कार्य समिति बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी के नेता के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी का पुनरुद्धार शुरू हो गया है। यह सीडब्ल्यूसी की भावना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालने का अनुरोध किया है। राहुल गांधी संसद के अंदर इस अभियान का नेतृत्व करने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारी कार्यसमिति का अनुरोध है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा कि यह 140 करोड़ भारतीयों की मांग है कि राहुल गांधी को विपक्ष का नेता बनाया जाए। उन्होंने कहा कि हमें अभी तक सीडब्ल्यूसी की बैठक के एजेंडे के बारे में पता नहीं है। हमारी मांग 140 करोड़ भारतीयों की मांग के समान ही है। राहुल गांधी को विपक्ष के नेता के रूप में पद तो संभालना ही होगा।

Next Story