Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

राजनाथ सिंह: तीन दिवसीय दौरे पर मलेशिया पहुंचे राजनाथ, भारत माता की जय और वंदे मातरम के लगे नारे

Abhay updhyay
10 July 2023 6:30 AM GMT
राजनाथ सिंह: तीन दिवसीय दौरे पर मलेशिया पहुंचे राजनाथ, भारत माता की जय और वंदे मातरम के लगे नारे
x

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मलेशिया की अपनी तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा शुरू की है। रविवार को वह कुआलालंपुर पहुंचे। वहां उपस्थित भारतीय प्रवासियों ने उनका स्वागत किया. इस दौरान 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे लगे। बताया जा रहा है कि वह यहां रक्षा संबंधों को और मजबूत करने के साथ-साथ रणनीतिक साझेदारी को भी बढ़ाएंगे। इस यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह मलेशिया के प्रधानमंत्री वाईबी दातो सेरी अनवर बिन इब्राहिम से भी मिलेंगे।

रक्षा मंत्रालय के कार्यालय ने ट्विटर पर लिखा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मलेशिया के तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर कुआलालंपुर पहुंचे। दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को गहरा करने के लिए राजनाथ सिंह मलेशिया के आधिकारिक दौरे पर हैं।

इससे पहले आज रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं रविवार 9 जुलाई को तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर मलेशिया के कुआलालंपुर जाऊंगा। उन्होंने कहा कि मैं अपने समकक्ष दातो सेरी मोहम्मद हसन के साथ द्विपक्षीय बातचीत करने और दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को गहरा करने के लिए उत्सुक हूं।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत और मलेशिया के बीच गहरे और सौहार्दपूर्ण रिश्ते हैं। हाल ही में अप्रैल में भारत और मलेशिया भारतीय रुपये में व्यापार करने पर सहमत हुए थे। इस जून की शुरुआत में, विदेश राज्य मंत्री (MoS) वी मुरलीधरन ने मलेशिया के मानव संसाधन विकास मंत्री वी शिवकुमार से मुलाकात की और वे मलेशिया में सभी क्षेत्रों को भारतीय श्रमिकों के लिए खोलने पर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने पर सहमत हुए।

मलेशिया के अपने आधिकारिक दौरे पर राजनाथ सिंह का ध्यान द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को मजबूत करने और रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने पर होगा। दोनों रक्षा मंत्री दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग की समीक्षा करेंगे और संबंधों को और मजबूत करने के लिए पहल करेंगे।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story