Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

दो अग्निकांड ने दिल्ली वालों को झकझोरा, छीन ली 10 लोगों की जान

Neeraj Jha
26 May 2024 7:27 AM GMT
दो अग्निकांड ने दिल्ली वालों को झकझोरा, छीन ली 10 लोगों की जान
x


दिल्ली। दिल्ली में शनिवार को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान के बाद जब लोग चिलचिलाती गर्मी में मतदान करने के बाद रात में जब अपने घरों में आराम कर रहे थे। तभी पूर्वी दिल्ली के दो अलग-अलग इलाकों में भीषण आग की एक के बाद एक दो घटनाएं सामने आई।

बेबी केयर सेंटर में आग से सात नवजात की मौत

सबसे पहले विवेक विहार स्थित दो मंजिला बेबी डे केयर सेंटर में आग लगी। जिसमें सात नवजात झुलस गए बाद में उनकी दर्दनाक मौत हो गई। इसमें बाकी अन्य शिशु घायल हो गए। जिनका इलाज जारी है।केयर सेंटर में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से आग ने विकराल रूप ले लिया। सिलेंडर केयर सेंटर से दूर दूर जाकर गिरे। लोगों को लगा कि भूकंप आ गया है। केयर सेंटर के दो रास्ते है। पिछले रास्ते की खिड़की को तोड़कर नवजातों को बाहर निकाला गया। एम्बुलेंस से नर्सिंग होम में भर्ती करवाया। सभी बच्चे केयर सेंटर में आक्सीजन सपोर्ट में थे। पुलिस उनके अभिभावकों का पता लगा रही है।

चार मंजिला मकान में भीषण आग से तीन लोगों की मौतदूसरी घटना कृष्णा नगर से सामने आई। यहां पर एक चार मंजिला मकान में आग लग गई। हादसे में दो महिला समेत तीन की मौत हो गई। दस लोगों को दमकल ने सुरक्षित बचा लिया। जिन्हें बाद में डॉक्टर हेडगेवार अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। मृतकों की पहचान प्रमिला 60 साल, केशव शर्मा 30 साल और अंजू शर्मा 40 साल के रूप में हुई है।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा-स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने विवेक विहार मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना की सूचना मिली। मैंने सचिव से वर्तमान स्थिति के बारे में पुरी जानकारी देने को कहा है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। लापरवाही बरतने वाले या किसी भी गलत कार्य में शामिल पाए जाने वालों को सख्त से सख्त सजा सुनिश्चित की जाएगी।

लापरवाही के जिम्मेदार को बख्शा नहीं जाएगा-सीएम केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है। इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं। घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। घटना के कारणों की जाँच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का जिम्मेदार होगा वो बख्शा नहीं जाएगा।

Next Story