Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

UP Election Results 2023: सुबह 8 बजे से ही आने लगेंगे नतीजे

Trinath Mishra
13 May 2023 2:09 AM GMT
UP Election Results 2023: सुबह 8 बजे से ही आने लगेंगे नतीजे
x


UP Election Results 2023: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के लिए वोटों की गिनती शनिवार को होगी. इसके अलावा हाल ही में यूपी के स्वार में हुए विधानसभा उपचुनाव के लिए भी वोटों की गिनती शनिवार को ही होगी. राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक, नगर निकाय चुनाव और हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनाव दोनों के नतीजे शनिवार को आएंगे।

राज्य चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों चुनावों के मतों की गिनती शनिवार की सुबह 8 बजे से शुरू होगी. बता दें कि स्वार (रामपुर) और छानबे (एससी) (मिर्जापुर) के उपचुनाव के लिए मतदान 10 मई को हुआ था. नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में चार मई और 11 मई को हुआ था. चुनाव अधिकारियों के मुताबिक स्वार और छानबे विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में मतदान प्रतिशत क्रमश: 44.95 प्रतिशत और 44.15 फीसदी मतदान हुआ था।

बता दें कि स्वार सीट समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को एक मामले में सजा सुनाये जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द होने के चलते यह सीट खाली हो गई थी. छानबे सीट बीजेपी के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के विधायक राहुल कोल के निधन के बाद खाली हुई थी. उपचुनाव में सत्ताधारी गठबंधन और विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के बीच सीधा मुकाबला है।

नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में चार मई को राज्य के 37 जिलों में 52 फीसदी मतदान हुआ था. दूसरे चरण में 11 मई को राज्य के 38 जिलों में 53 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार इस्तेमाल किया.यूपी उपचुनाव और नगर निकाय चुनाव के लिए सुबह 6 बजे से राज्य के विभिन्न मतगणना केंद्रो पर वोटों की गिनती शुरू होगी।

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story