Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

वेस्ट बंगाल पंचायत चुनाव वोटिंग जारी, बीजेपी प्रत्याशी का आरोप- टीएमसी के गुंडों ने मुझ पर बम फेंके

Abhay updhyay
8 July 2023 7:55 AM GMT
वेस्ट बंगाल पंचायत चुनाव वोटिंग जारी, बीजेपी प्रत्याशी का आरोप- टीएमसी के गुंडों ने मुझ पर बम फेंके
x

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच पंचायत चुनाव में 73 हजार से ज्यादा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। मतदान को लेकर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये गये हैं. कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद पंचायत चुनाव के दौरान राज्य में केंद्रीय बलों की तैनाती की गयी है. मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों के करीब 83 हजार जवान तैनात किए गए हैं. बंगाल में केंद्रीय बलों के साथ ही 19 राज्यों की सशस्त्र पुलिस भी तैनात है, जिन्हें चुनाव के दौरान सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है.

हिंसा के लिए ममता बनर्जी जिम्मेदार: सुवेन्दु अधिकारी

पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के बीच विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि राज्य में गुंडों और पुलिस के बीच सांठगांठ है, इसीलिए इतनी हत्याएं हो रही हैं। हिंसा के लिए ममता बनर्जी जिम्मेदार हैं।'पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने पंचायत चुनाव के बीच उत्तरी 24 परगना जिले का दौरा किया. उन्होंने कहा कि मैं सुबह से ही मैदान में हूं... लोगों ने मेरा काफिला रोका और मुझसे बात की. उन्होंने अपने आस-पास होने वाली घटनाओं के बारे में बताया. लोगों ने बताया कि दबंग उन्हें मतदान केंद्र तक नहीं पहुंचने दे रहे थे. उन्होंने बताया कि चारों ओर हत्याएं हो रही हैं...यह चिंता का विषय है...चुनाव गोली से नहीं, बल्कि बैलेट बॉक्स से होना चाहिए.

बंगाल हिंसा पर बीजेपी नेता का बयान आया

बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने बंगाल में जारी हिंसा पर कहा कि जब चुनाव आयोग और राज्य सरकार मिलकर यह तय कर लेते हैं कि सत्ताधारी टीएमसी चुनाव में लूट करती है तो अब जो हो रहा है, वही हो रहा है. यहां केंद्रीय बल आए लेकिन उन्हें बूथों पर नहीं भेजा गया। ऐसे हालात बना दिए गए कि पूरा चुनाव लूट लिया जाएगा... अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. एक तो टीएमसी के भीतर लड़ाई और दूसरा टीएमसी के लोग बीजेपी और अन्य पार्टियों पर हमला कर रहे हैं...हम इसे लोगों का चुनाव नहीं कह सकते

देर रात उपद्रवियों ने मतदान केंद्र पर हमला कर दिया

कूचबिहार के सिताई में मतदान केंद्र में हुई तोड़फोड़ पर प्रथम मतदान अधिकारी अशोक राय का बयान आया है. उन्होंने कहा कि कल रात दो बजे एक पार्टी के कुछ लोग आये और मतपेटिका में पानी डाल दिया. इसके बाद सुबह 7 बजे दूसरे पक्ष के लोग आए और तोड़फोड़ की.

बीजेपी प्रत्याशी का आरोप- टीएमसी के गुंडों ने मुझ पर बम फेंका

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान कूचबिहार की फलीमारी ग्राम पंचायत में एक मतदान केंद्र पर गुंडों के हमले में भाजपा उम्मीदवार के पोलिंग एजेंट माधव विश्वास की मौत हो गई। घायल उम्मीदवार को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद बूथ पर मतदान रोक दिया गया है. उम्मीदवार माया बर्मन ने कहा, "टीएमसी के गुंडों ने मेरे एजेंट पर बम फेंका और उनकी हत्या कर दी. उन्होंने मुझ पर भी हमला किया."

उत्तर 24 परगना के कदंबगाछी ग्राम पंचायत के पिरगाचा में एक निर्दलीय उम्मीदवार के बूथ एजेंट की कथित हत्या के बाद, ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया।मुर्शिदाबाद के खारग्राम में 52 साल के टीएमसी कार्यकर्ता सतेशुद्दीन शेख की हत्या के बाद से बवाल मचा हुआ है. शेख का शव पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया है. इससे पहले पंचायत चुनाव में नामांकन के दौरान हिंसा में कांग्रेस कार्यकर्ता फूलचंद की मौत हो गई थी.

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story