Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी के सभी जिलों से दिल्ली के लिए 93 बसें सीएम योगी दो जून को बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे

यूपी के सभी जिलों से दिल्ली के लिए 93 बसें सीएम योगी दो जून को बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे
x

उत्तर प्रदेश में परिवहन निगम अब राजधानी एक्सप्रेस बस सर्विस का दायरा बढ़ाने जा रहा है. यूपी के सभी जिलों से दिल्ली के लिए 93 बसें चलेंगी, जिन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो जून को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

बसें उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से चलेंगी

यूपी को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने के लिए परिवहन निगम ने राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा को दिल्ली तक चलाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह की मंशा पर सभी जिलों से दिल्ली के लिए 93 बसें चलाई जाएंगी। इन बसों की संख्या दिल्ली से दूर के जिलों में दो-दो होगी। संचालन को आसान बनाने के लिए.

किराया सामान्य बसों से 10 प्रतिशत अधिक होगा

राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा की मांग के मुताबिक बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। राजधानी एक्सप्रेस का किराया सामान्य बस सेवा से 10 फीसदी ज्यादा है। क्योंकि इन बसों के स्टॉपेज कम हैं। ये अन्य बसों से तेज चलती हैं और कम समय में पहुंचती हैं। अधिकारियों ने बताया कि सभी जिलों को राज्य की राजधानी से जोड़ने के बाद अब यह सेवा दिल्ली के लिए शुरू की जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल हरी झंडी दिखाएंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो जून को कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास से इन सेवाओं को हरी झंडी दिखाएंगे. इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान राज्य के कुछ नवनिर्मित बस डिपो का उद्घाटन भी किया जाएगा. परिवहन निगम के प्रवक्ता अजीत सिंह ने बताया कि यह योजना सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। लोगों को आसान और किफायती परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

Next Story