Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

साहिबाबाद स्थित गत्ते की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों की गाड़ी ने आग पर पाया काबू

Neelu Keshari
16 May 2024 5:47 AM GMT
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गाजियाबाद के वैशाली फायर स्टेशन में बीती रात इंडस्ट्रियल एरिया साइट 4 साहिबाबाद स्थित गत्ते की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इसकी सूचना मिलते ही फायर स्टेशन वैशाली से मुख्य अग्निशमन अधिकारी मौके पर पहुंचे। दमकल विभाग की चार फायर टेंडर और फायर स्टेशन साहिबाबाद से दो फायर टैंकर मय यूनिट घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

यह आग इंडस्ट्रियल एरिया साइट 4 साहिबाबाद स्थित जैनसंस कोरोपैक एलएलपी नाम की फैक्ट्री में लगी हुई थी। घटनास्थल पर काला धुआं बहुत तेज था और आग बहुत तेजी से फैल रही थी फायर यूनिट ने शीघ्रता से होज लाइन फैलाकर फायर फाइटिंग करना शुरू कर दिया। तुरंत मौके की नजाकत को देखते हुए मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने फायर स्टेशन कोतवाली से अग्निशमन अधिकारी सहित एक फायर टेंडर घटनास्थल पर बुलाया। फायर यूनिट ने फैक्ट्री का शटर और छत पर लगी टीन शेड तोड़ते हुए फायर फाइटिंग की।

धुआं अधिक होने के कारण फायर यूनिट को फायर फाइटिंग करने में बहुत परेशानी हो रही थी। फायर यूनिट ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और आग को पूर्ण रूप से शांत किया। त्वरित कार्रवाई से आसपास की फैक्ट्री में आग फैलने से बचा ली गई। इस दौरान किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

Next Story