Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

आगरा - भीमराव अंबेडकर कॉलेज निर्धारित शैक्षणिक कैलेंडर का पालन नहीं कर पा रहा, परीक्षा में देरी हो रही है

Abhay updhyay
22 Jun 2023 9:28 AM GMT
आगरा - भीमराव अंबेडकर कॉलेज निर्धारित शैक्षणिक कैलेंडर का पालन नहीं कर पा रहा, परीक्षा में देरी हो रही है
x


यूनिवर्सिटी द्वारा मई में आयोजित 26,000 छात्रों की दोबारा परीक्षा का रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है. इसके चलते छात्र मुख्य परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाएंगे। परीक्षा नियंत्रक डॉ. ओमप्रकाश का कहना है कि मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे. वहीं, विवि 2022-23 की मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म भी नहीं भर पाया है| डॉ.भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय कई वर्षों से निर्धारित एकेडमिक कैलेंडर का पालन नहीं कर पा रहा है. कैलेंडर के अनुसार मुख्य परीक्षा अप्रैल में होनी थी, जो अब जुलाई में शुरू होगी. जुलाई में नया सत्र शुरू होना था, जो अब आगे बढ़ेगा। मई में हुई दोबारा परीक्षा का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं हुआ है|


नहीं भर सकेंगे परीक्षा फॉर्म

यूनिवर्सिटी द्वारा मई में आयोजित 26,000 छात्रों की दोबारा परीक्षा का रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है. इसके चलते छात्र मुख्य परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाएंगे। परीक्षा नियंत्रक डॉ. ओमप्रकाश का कहना है कि मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे.


कॉलेज की राजनीति को ख़त्म करें

आप लोगों को पहले ही मेरे पास आना चाहिए था. कॉलेज की राजनीति को तुरंत ख़त्म करें। अध्यापक काम पर जाते हैं। मंडलायुक्त ने यह निर्देश बुधवार को आगरा कॉलेज के प्राचार्य और शिक्षकों को दिए। शिक्षक कॉलेज परिसर में 25 दिनों से धरने पर बैठे हैं. मंडलायुक्त के हस्तक्षेप के बाद गुरुवार को शिक्षकों ने बैठक बुलाई है। बुधवार को आगरा कॉलेज बजट को लेकर मंडलायुक्त कार्यालय में प्रबंध समिति की बैठक हुई।


शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात

आगरा कॉलेज से संबद्ध मंडल अध्यक्ष अमित गुप्ता की बैठक से पहले बैठक। समरसता पर बैठ की अनोखी बात। आरोप-निर्धारणं। वर्कशॉप प्रो. अनुराग शुक्ला ने बताया कि समस्या का निदान कैसे किया जाए। डा. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के कुल सचिव डा.विनोद कुमार सिंह से भी तीन दिनों की हड़ताल का कारण पूछा और निर्देश दिए कि विधिक कार्रवाई करें। क्लासिक नवनीत सिंह भी शामिल रहे। मंडल के उपाध्यक्ष के बाद गुरुवार को सुबह 11 बजे मंडल की बैठक होनी है। मंडल से मुलाकात प्रो. विजय कुमार सिंह, प्रोफेसर भूपेन्द्र कुमार चिकारा, प्रो.शशिकांत पैंडे, प्रो. विक्रम सिंह उत्तर प्रदेश।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story