Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

आगरा : आगरा वासियों के लिए खुशखबरी, पावर हाउस बस स्टैंड पर बनेगा बिजनेस कॉम्प्लेक्स

Abhay updhyay
23 Jun 2023 5:58 AM GMT
आगरा : आगरा वासियों के लिए खुशखबरी, पावर हाउस बस स्टैंड पर बनेगा बिजनेस कॉम्प्लेक्स
x


जल्द ही आप बिजलीघर बस स्टैंड पर आकर जूते से लेकर कपड़े, पेठा और अन्य सामान खरीद सकेंगे। भारतीय व्यंजनों का भी स्वाद ले सकेंगे. यहां व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा। इस व्यावसायिक परिसर के निर्माण का जिम्मा एजी इंटरप्राइजेज को सौंपा गया है। इसकी लागत 25 करोड़ रुपये होगी. 90 वर्षों तक रखरखाव संबंधित कंपनी द्वारा किया जायेगा.

आगरा में जल्द ही बिजलीघर बस अड्डे पर लोगों को सभी सुविधाएं मिलेंगी। यानि अब लोग यहां कपड़े, जूते और मिठाईयां खरीद सकेंगे। जल्द ही आप बिजलीघर बस स्टैंड पर आकर जूते से लेकर कपड़े, पेठा और अन्य सामान खरीद सकेंगे। भारतीय व्यंजनों का भी स्वाद ले सकेंगे. यहां व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा।इस व्यावसायिक परिसर के निर्माण का जिम्मा एजी इंटरप्राइजेज को सौंपा गया है। इसकी लागत 25 करोड़ रुपये होगी. 90 वर्षों तक रखरखाव संबंधित कंपनी द्वारा किया जायेगा. आईएसबीटी, ईदगाह और बिजली घर बस स्टैंड शहर में प्रमुख हैं। प्रदेश सरकार ने चार माह पहले तीनों शहर मथुरा, फिरोजाबाद समेत प्रदेश के 23 बस अड्डों को निजी हाथों में सौंपने की घोषणा की थी।परिवहन निगम की ओर से टेंडर जारी किए गए थे। रोडवेज के एक अधिकारी ने बताया कि आईएसबीटी को 200 करोड़ रुपये, ईदगाह बस डिपो को 56 करोड़ रुपये और पावर हाउस को 25 करोड़ रुपये की लागत से पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) के जरिए विकसित किया जाना था।

बस स्टैंड का विकास एजी इंटरप्राइजेज करेगी

इस रेस में बिजली घर बस अड्डा सबसे आगे रहा है. बस स्टैंड के विकास और रखरखाव का काम एजी इंटरप्राइजेज को मिला है. इसका क्षेत्रफल पाँच हज़ार वर्ग गज है। बस स्टैंड में दो दर्जन से ज्यादा दुकानें लगेंगी। यह आगरा मंडल का पहला बस अड्डा है जिसे निजी हाथों में सौंपा गया है। एजी इंटरप्राइजेज की टीम बस अड्डे का विकास करेगी। सबसे पहले एक भाग में काम शुरू होगा. जरूरत के हिसाब से बस स्टैंड को नजदीक में शिफ्ट किया जा सकता है।

हर दिन 15 हजार यात्री करते हैं सफर, कई शहरों तक जाती हैं बसें

पावर स्टेशन बस स्टैंड से हर रोज करीब 15 हजार यात्री सफर करते हैं। यहां से बाह, ग्वालियर और अन्य स्थानों के लिए बसें चलती हैं। आईएसबीटी से रोजाना 25 हजार और ईदगाह से 21 हजार यात्री सफर करते हैं।

कंपनी ऐसा नहीं करेगी.'

रोडवेज के एक अधिकारी ने बताया कि पावर हाउस बस अड्डे पर बसों के संचालन का काम निगम प्रशासन की टीम करेगी। निगम अधिकारी निगरानी करेंगे। बाकी का काम कंपनी करेगी. ये सुविधाएं होंगी मेडिकल स्टोर, एटीएम, यात्रियों के लिए वातानुकूलित कक्ष, पूछताछ केंद्र, जगह-जगह डिस्प्ले बोर्ड, बेस से 250 मीटर की दूरी पर साइनेज, टॉयलेट रूम, आरओ प्लांट।

यह बात एजी एंटरप्राइजेज ने कही

पावरहाउस बस स्टैंड का संचालन एजी इंटरप्राइजेज की टीम द्वारा किया जाएगा। यह आगरा मंडल का पहला बस स्टैंड है जो निजी हाथों में गया है। -बीपी अग्रवाल, क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज पावर हाउस बस अड्डे को विकसित करने के लिए 25 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स विकसित किया जाएगा। यह काम जल्द शुरू होगा. - अश्वनी गर्ग, महाप्रबंधक एजी इंटरप्राइजेज

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story