Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

आजमगढ़ : विदाई के बाद रास्ते में अचानक दूल्हे ने दुल्हन को उसके घर लौटा दिया, वजह हैरान कर देने वाली है

आजमगढ़ : विदाई के बाद रास्ते में अचानक दूल्हे ने दुल्हन को उसके घर लौटा दिया, वजह हैरान कर देने वाली है
x

आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शादी के बाद विदाई हुई. तब तक सब कुछ ठीक था. दुल्हन को लेकर अपने मायके जा रहा दूल्हा अचानक बिछड़ गया. उसने चालक से वाहन वापस दुल्हन के घर ले जाने को कहा। वहां पहुंचते ही दुल्हन कार से उतर गई। हंगामा हुआ तो सारा माजरा खुल गया।

रविवार की रात आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में बारात में कम दहेज मिलने पर दूल्हा सोमवार की सुबह दुल्हन को बीच सड़क से वापस घर ले आया. युवती के परिजनों ने दूल्हे को बंधक बना लिया। पुलिस ने दूल्हे को छुड़ाया और थाने ले आई।

आलमपुर गांव में रविवार को शादी थी। बारात रौनापार थाना क्षेत्र के तुरकौली से आई थी। रात करीब 9 बजे बरात पहुंची तो लड़की पक्ष के लोगों ने स्वागत किया। इसके बाद निकाह की रस्में निभाई गईं। शादी के बाद दूल्हा गाड़ी में बैठा। कोहबर में उन्हें बुलाया जा रहा था लेकिन वह नहीं आए। बालिका की विदाई की गई।

हंगामे के बाद दुल्हन ने कहा- ससुराल नहीं जाऊंगी

रास्ते में दूल्हे ने कार रोक दी और बीच रास्ते से ही दुल्हन को लेकर अपनी ससुराल पहुंच गया। उसने दुल्हन को अपने साथ ले जाने से मना कर दिया। दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे को बंधक बना लिया। कोतवाली पुलिस ने उसे छुड़ाया और कोतवाली ले आई। जहां काफी देर पंचायत हुई। दुल्हन ने अपने ससुराल जाने से इंकार कर दिया।

अंगूठी और चेन न मिलने से दूल्हा नाराज है।

लड़की पक्ष के लोगों का आरोप है कि दहेज में अंगूठी और चेन नहीं देने से दूल्हा नाराज था. उन्होंने वर पक्ष से शादी पर खर्च किए छह लाख का मुआवजा और सारा सामान वापस करने की मांग की है। कोतवाली में दोनों पक्ष सामान आदि की सूची बनाने में जुटे थे.

प्रभारी एचएसओ एके अवस्थी ने बताया कि दुल्हन द्वारा ससुराल जाने से इंकार करने पर वैवाहिक संबंध खत्म हो गया। दोनों पक्ष एक-दूसरे को वापस किए जाने वाले सामान की सूची बना रहे हैं। माल की अदला-बदली कर मामला निपट जाएगा।

Next Story