Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

बदायूं.--फ़िल्मी स्टाइल में प्रेमी संग फरार हुई बारवी की छात्रा ,प्रेमी को चाचा बताकर स्कूल बुलाया ,मामले की जांच में जुटी पुलिस

Saurabh Mishra
12 July 2023 5:32 AM GMT
बदायूं.--फ़िल्मी स्टाइल में प्रेमी संग फरार हुई बारवी की छात्रा ,प्रेमी को चाचा बताकर स्कूल बुलाया ,मामले की जांच में जुटी पुलिस
x

बदायूं. --उत्तर प्रदेश के बदायूं में 3 साल से सोशल मीडिया पर संपर्क में रही 12वीं की छात्रा दूसरे समुदाय के युवक को चाचा बताकर उसके साथ फरार हो गई. छात्रा ने स्कूल में पेट में दर्द बताते हुए घर भेजने का बहाना बनाया था. छात्रा ने स्कूल प्रबंधन से पिता का नंबर बता कर युवक को स्कूल में बुला लिया. इसके बाद छात्रा युवक के साथ फरार हो गई. स्कूल प्रबंधन ने शक होने पर थाना पुलिस और उच्च अधिकारियों को सूचना दी. पुलिस स्कूल पहुंचकर छात्रा की तलाश में जुट गई. पुलिस ने इस मामले में मुस्लिम युवक के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है. एसएसपी ने अगवा छात्र की तलाश में कई टीमें और एसओजी की टीम लगाई है.

दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक छात्रा सिविल लाइन थाना क्षेत्र के एक स्कूल में कक्षा 12 में पढ़ाई करती है. छात्रा को बागपत का फैजल नाम का यूवक लेकर फरार हो गया. पुलिस ने इस मामले में अपहरण का मामला दर्ज किया है. एसएसपी ने इस मामले में कई टीमों को लगाया है, जिसमें एसओजी और सर्विलांस टीम भी शामिल है जो युवक की तलाश में जुटी हुई है. छात्रा ने पेट में दर्द बताते हुए अपने परिजनों का फर्जी नंबर देकर युवक को स्कूल बुला लिया था. स्कूल प्रबंधन ने फोन करने पर पिता का नाम ही सामने देखा. फोन पर छात्रा से बात होने पर चाचा को भेजने को कहा गया. स्कूल में छात्रा ने फैजल को चाचा बताते हुए उसके साथ फरार हो गई.

छात्रा के जाने के बाद थोड़ी देर बाद स्कूल प्रबंधन को गलत नंबर पर कॉल लगने का शक हुआ. स्कूल प्रबंधन ने तुरंत ही एसओ सिविल लाइन, सीओ और एसएसपी को पूरी घटना की जानकारी दी. पुलिस ने इस मामले में अपहरण का मामला दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश में जुटी हुई है. जब पुलिस ने जानकारी परिजनों से जुटाई तो पता चला कि छात्रा 3 सालों से सोशल मीडिया पर युवक के संपर्क में थी. परिवार वालों ने उसे समझाने की कोशिश की. जिसके बाद छात्रा ने युवक से संपर्क न करने की बात कही थी. छात्रा की मां ने बताया कि युवक ने छात्रा से पासपोर्ट बनवाने के लिए भी कहा था. फरार होने के बाद युवक का मोबाइल नंबर स्विच ऑफ आने लगा. छात्रा ने बीमारी का पहले से ही प्लान किया था और हाथ मे ड्रिप के लिए कैथ लगाई हुई थी.छात्रा को ले जाने वाला बागपत का युवक काफी लंबे समय से योजना बना रहा था. उसने योजना के अनुसार अपने मोबाइल नंबर के ट्रूकॉलर पर छात्रा के पिता का नाम फीड कर लिया था. तो वहीं छात्रा के कैनुला लगाकर स्कूल पहुंचना भी योजना का हिस्सा था. इसमें एक-दो और लोग शामिल होने की आशंका है. पुलिस ने बागपत निवासी फैजल के खिलाफ अपहरण की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली !. स्कूल जाने से पहले उसकी छात्रा से बात हुई होगी. योजना के तहत छात्रा के हाथ में कैनुला लगाया गया, जिससे वह अपने स्कूल में बीमारी का बहाना बना सके.

स्कूल के प्रबंधन से घर पर कराई फर्जी कॉल

युवक ने अपने मोबाइल नंबर के ट्रूकॉलर पर पहले ही छात्रा के पिता का नाम फीड किया हुआ था, जिससे वह कॉल करे तो अध्यापक के मोबाइल नंबर पर छात्रा के पिता का नाम आ जाए. छात्रा ने उसके बताए अनुसार स्कूल में चक्कर आने का बहाना किया. छात्रा ने भी पिता का नंबर बदल गया होना बताते हुए अध्यापकों से उसी नंबर पर कॉल करने को कहा जो मोबाइल नंबर युवक ने दिया था. उसकी योजना के अनुसार काम होता चला गया और वह छात्रा को लेकर लापता हो गया.

छात्रा को विदेश ले जाना चाहता मुस्लिम युवक

स्कूल प्रबंधन के मुताबिक जब छात्रा के बताये नंबर पर बात हुई तो उधर से कहा गया कि वह अपने चचेरे भाई राहुल को भेज रहे हैं. वह युवक आया और छात्रा को लेकर चला गया. कुछ देर बाद युवक के नंबर से रिसेप्शन पर धोखे से कॉल लग गई. उधर से हंसी मजाक की आवाज आ रहीं थीं. वह कह रहे थे बेवकूफ बना दिया. तब शक हुआ और परिवार वालों के साथ-साथ पुलिस को सूचना दी. हमने सभी कॉल रिकॉर्ड और वीडियो फुटेज पुलिस को उपलब्ध करा दिए हैं.



Saurabh Mishra

Saurabh Mishra

    Next Story