Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

बांग्लादेशी महिला की जुबानी: सीमा पार से बोली जूली- नहीं भूली हूं अजय, वापस आऊंगी भारत, चोट की कहानी...

Abhay updhyay
22 July 2023 6:57 AM GMT
बांग्लादेशी महिला की जुबानी: सीमा पार से बोली जूली- नहीं भूली हूं अजय, वापस आऊंगी भारत, चोट की कहानी...
x

बांग्लादेश से भेजी गई अजय की लहूलुहान हालत की तस्वीरों के रहस्य से जूली ने ही पर्दा उठा दिया. बॉर्डर पार बैठी जूली ने बताया कि उसने ही अजय पर गैस स्टोव स्टैंड से हमला किया था. अजय ने किचन में मेरा गला दबा दिया. अपनी जान बचाने के लिए मैंने उसके सिर पर हमला कर दिया. जिसमें वह घायल हो गए।जूली ने कहा कि मैं अजय को भूली नहीं हूं। पहले की तरह वैध तरीके से भारत आएंगे. जूली ने फोन पर बातचीत में बताया कि उनका परिवार बांग्लादेश के गाज़ीपुर में रहता है। दो साल पहले उसकी अजय से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। दोनों के बीच बातचीत होती थी.अजय ने उसे बताया कि वह उससे शादी करना चाहता है लेकिन उसे भारत आना होगा। अगस्त 2022 में मैं अपनी बेटी के साथ अजय के घर पहुंची. जूली ने बताया कि वह वैध तरीके से भारत गयी थी. उसने पासपोर्ट और वीजा बनवा रखा था। शादी अजय के परिवार वालों की मौजूदगी में मंदिर में हुई।पहली बार वह 15 दिनों तक अजय के घर पर रुकी थी. फिर वह करीब तीन महीने तक रुकी. जूली ने अजय की मां पर प्रताड़ना का आरोप लगाया. उनका कहना है कि अजय की मां ने एक बार उनका अबॉर्शन भी करवाया था। इसके बाद वह बांग्लादेश आ गयीं.

जूली ने बताया कि अब तीन माह पहले अजय का फोन आया और उसने कहा कि उसके परिजन उसे परेशान कर रहे हैं। खाना भी नहीं दे रहे हैं. अजय बांग्लादेश आने की जिद करने लगा. फिर मैं उसे बॉर्डर से अपने साथ ले गया और अपने घर ले आया. तभी से अजय गाजीपुर में ही रह रहा था।कुछ दिन बाद अजय फिर वापस भारत जाने की जिद करने लगा, जबकि घरवाले कह रहे थे कि हमें कुछ दिन अजय को समझ लेना चाहिए. इसके बाद वह जूली का साथ देगा लेकिन अजय मान नहीं रहा था. एक दिन मैं किचन में काम कर रही थी.इसी बीच अजय आ गया। यहां दोनों के बीच नोकझोंक हुई। फिर अजय ने मेरा गला घोंट दिया. अपनी जान बचाने के लिए मैंने अजय के सिर पर स्टोव स्टैंड से वार कर दिया. जिसमें वह घायल हो गए।इसके बाद डॉक्टर को बुलाकर उसका इलाज कराया गया. जूही ने कहा कि अगर कोई हमारे यहां बिना वीजा या पासपोर्ट के आता है तो पुलिस उसे बेवजह परेशान नहीं करती है. पुलिस को बताया गया है कि वह अपने एक रिश्तेदार से मिलने आया था और कुछ दिन रुकने के बाद चला जाएगा।


जूली को फोन कर अजय ने कहा, मैं मुरादाबाद पहुंच गया हूं.

दूसरी ओर, बांग्लादेश से लौटे अजय ने जूली को व्हाट्सएप पर कॉल किया और उसे बताया कि वह मुरादाबाद पहुंच गया है। इसके बाद उनका मोबाइल बंद हो गया. अजय का परिवार पहले से ही घर पर ताला लगाकर गायब है. अजय बांग्लादेश से भारत लौटने तक पुलिस के संपर्क में था। उन्होंने कहा था कि वह सीधे थाने पहुंचकर पूरी जानकारी देंगे। पुलिस अजय और उसके परिजनों की तलाश कर रही है।सिविल लाइंस के गौतम नगर नया गांव में किराये के मकान में परिवार के साथ रहने वाले टैक्सी चालक अजय सैनी और बांग्लादेश के ढाका स्थित गाजीपुर निवासी जूली की दो साल पहले फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच फोन पर ही लंबी बातें होने लगीं. एक साल पहले जूली अपनी बेटी हलीमा को लेकर अजय के घर आई थी. यहां आकर जूली ने मुस्लिम धर्म छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया. इसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली।

जूली 15 दिन बाद बांग्लादेश चली गयी थी. कुछ दिनों बाद जूली फिर यहाँ आ गयी। वह तीन माह पहले अजय को अपने साथ ले गई थी। तब से अजय बांग्लादेश के गाजीपुर स्थित जूली के घर में रह रहा था। अजय मंगलवार शाम को जूही के घर से निकला था. बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल में दाखिल हुए. शुक्रवार को अजय ने जूली को वॉट्सऐप कॉल किया.उसने उसे बताया कि वह मुरादाबाद पहुंच गया है। जूली ने ये भी दावा किया है कि वो अपनी मां और भाई के साथ हैं. उसने फोटो भी भेजा है. उधर पुलिस का कहना है कि अजय के मुरादाबाद पहुंचने की कोई सूचना नहीं है। उसकी मां और भाई भी मोबाइल बंद कर लापता हैं. सीओ अर्पित कपूर ने बताया कि अजय से कोई संपर्क नहीं हो पाया है।

Next Story