Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

बसपा की समीक्षा बैठक:मायावती ने कहा, शक्ति संतुलन बनने के बाद ही सरकार में शामिल होने पर विचार करेंगे

Abhay updhyay
25 July 2023 11:14 AM GMT
बसपा की समीक्षा बैठक:मायावती ने कहा, शक्ति संतुलन बनने के बाद ही सरकार में शामिल होने पर विचार करेंगे
x

मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि चुनाव के बाद शक्ति संतुलन बनने के बाद ही सरकार में शामिल होने के बारे में विचार किया जा सकता है. वे दिल्ली में मध्य प्रदेश के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ले रही थीं। मायावती इन दिनों लगातार उन राज्यों के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ले रही हैं जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान के बाद उन्होंने मंगलवार को मध्य प्रदेश के अधिकारियों के साथ बैठक की।

उन्होंने कहा कि मेहनती एवं ईमानदार अभ्यर्थियों का ही चयन किया जाना चाहिए। कई राज्यों में शक्ति संतुलन होने के बावजूद जातिवादी तत्व साम, दाम, दंड, भेद की रणनीति अपनाते हैं। बसपा के विधायक टूटे हैं. इसके कारण अति स्वार्थी लोग जनता को धोखा देकर सत्ता में आ जाते हैं। इसलिए आगे चलकर इन विधानसभा चुनावों में शक्ति संतुलन बनने के बाद जनता की इच्छा के मुताबिक सरकार में शामिल होने पर विचार किया जाएगा.

मायावती ने कहा कि इन राज्यों में धार्मिक अल्पसंख्यकों और मुस्लिम समाज का कल्याण तभी हो सकता है, जब यहां मजबूत और अहंकारी सरकार नहीं बल्कि मजबूर गठबंधन सरकार हो. इस समाज के लोगों पर अत्याचार की खबरें लगातार आती रहती हैं। यह दुखद है। इसका समाधान तभी होगा जब सरकार में उनके अनुकूल प्रतिनिधि होंगे. मायावती ने सरकार से बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की भी अपील की.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story