Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

ज्योति मौर्या जैसा मामला: वाइफ को पढ़ा-लिखाकर बनाया काबिल, अब बोली- तुम मेरे लायक नहीं हो, डॉक्टर के साथ रहूंगी!

Abhay updhyay
11 July 2023 12:50 PM GMT
ज्योति मौर्या जैसा मामला: वाइफ को पढ़ा-लिखाकर बनाया काबिल, अब बोली- तुम मेरे लायक नहीं हो, डॉक्टर के साथ रहूंगी!
x

ज्योति मौर्य प्रदेश और देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दोनों के अलग होने की बातें तो सुनने में आती हैं, लेकिन एटा में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां पति ने विदेश में वेटर के तौर पर काम किया, पत्नी को पढ़ाया और नर्सिंग का कोर्स कराया। इसके बाद उसने आगे भी पढ़ाई जारी रखने की बात कही तो उसने आगरा के एक इंस्टीट्यूट से कोचिंग कर ली, लेकिन यहां पत्नी को एमबीबीएस युवक मिला तो वह पति से बेवफाई पर उतर आई।

थाना मिरहची क्षेत्र के गांव अखतौली निवासी प्रदीप कुमार का कहना है कि वर्ष 2019 में उसकी भाई की शादी में आई लड़की से मुलाकात हुई थी। हम दो साल तक लिव इन रिलेशनशिप में थे। वर्ष 2022 में दोनों पक्षों के परिजनों को मना लिया गया। फिर अर्चना की शादी कपरेटा थाना पिलुआ निवासी से हुई। शादी से पहले ही अर्चना ने आगे की पढ़ाई करने की बात कही थी, तब से सारा ध्यान पढ़ाई पर ही केंद्रित था और पैसे भी खर्च होते थे।

उन्होंने बताया कि बीएससी नर्सिंग कोर्स करने के बाद शादी के कुछ समय बाद ही उन्हें आगरा में कोचिंग करने के लिए कहा गया, फिर एक कमरा लेकर पढ़ाई कराई। आरोप है कि करीब छह माह बाद उसके व्यवहार में बदलाव आया तो एक दिन अचानक उसे चोरी-छिपे देखा गया तो रात करीब 11 बजे पत्नी दो युवकों के साथ कार से लौटी, पूछने पर बताया सब कुछ बुरा है और बर्बाद करने की धमकी दी गई है। उसने कहा कि मैं जिसके साथ आई हूं वो एमबीबीएस है. मैं उसके साथ रहूंगा, तुम्हारा मेरे बराबर कोई नहीं है।'

दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज

आरोप लगाया कि मुझसे छुटकारा पाने के लिए दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया गया है। बाद में पांच लाख रुपये में तय हुआ। कुछ दिन तक साथ रहे, लेकिन बाद में एमबीबीएस के साथ रहने की जिद कर चले गए।

पति का आरोप है

पति का आरोप है कि वह मेरे साथ नहीं रहना चाहती और तलाक भी नहीं देती है. पुलिस से मिलकर 30 लाख रुपये की डिमांड की जा रही है. यहां लिखे मुकदमे में पुलिस पांच लाख रुपये की मांग कर रही है।

न्याय के लिए सीएम से गुहार लगाई है

पढ़ा-लिखाकर खुद को काबिल बनाने वाले पति ने छोड़ी गई पत्नी को वापस पाने के लिए सीएम से न्याय की गुहार लगाई है। सोशल मीडिया पर भी बयान जारी किये गये हैं और मुख्यमंत्री को भी शिकायत भेजी गयी है.

ये कहना है पुलिस का

वहीं मामले में थाना मिरहची प्रभारी सुभाष बाबू ने बताया कि महिला की ओर से पति के खिलाफ पहले से ही दहेज उत्पीड़न का मुकदमा चल रहा है. पति पर भी गंभीर आरोप लगे हैं. अभी तक पति की ओर से कोई शिकायत नहीं आई है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story