Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

CM Yogi Adityanath ने 102 उद्यमियों को सौंपा लेटर

Trinath Mishra
17 Jun 2023 1:00 PM GMT
CM Yogi Adityanath ने 102 उद्यमियों को सौंपा लेटर
x

CM Yogi Adityanath ने उद्यमी मित्र योजना के अंतर्गत 102 उद्यमी मित्रों को नियुक्ति पत्र दिया। लोकभवन लखनऊ में औद्योगिक विकास नीति और खाद्य प्रसंस्करण नीति के तहत 223 करोड़ की प्रोत्साहन राशि भी CM योगी ने उद्यमियों को सौंपी। उद्यमी मित्र विभिन्न औद्योगिक विभागों में सलाहकार की भूमिका निभाएंगे। CM ने कहा कि यह नया उत्तर प्रदेश है। उत्तर प्रदेश में लगातार बदलाव दिखता रहेगा। इसलिए उत्तर प्रदेश में निवेश कीजिए।

CM Yogi Adityanath ने कहा, ''आज प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कोई ऊंगली नहीं उठा सकता है। हमने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी है। हमें औद्योगिक विकास पर भी कोई गुंजाइश नहीं छोड़नी है। उद्यमी मित्र अगर राज्य के लिए काम करेंगे तो राज्य सरकार भी उनके लिए खड़ी रहेगी। तीसरी आंख के रूप में उद्यमी मित्रों को काम करना है। आज उत्तर प्रदेश में उद्यमी से गुंडा तो दूर कोई राजनीतिक सहयोग भी नहीं मांगता है।''

यूपी की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर पहुंचाना है

CM Yogi Adityanath ने कहा, "मुझे खुशी है कि नियुक्ति पत्र वितरण के कार्यक्रम में प्रदेश के 102 उद्यमी मित्र को जोड़ा जा रहा है। प्रदेश के अंदर चयनित नए उद्यमी मित्र को मैं बधाई देता हूं। उद्यमी मित्र के जीवन की नई पारी अब शुरू होने जा रही है। प्रत्येक माह आप के कार्यों का मूल्यांकन होगा। जो भी 3 साल में अच्छा काम करेगा, उसे हम उत्तर प्रदेश की अलग-अलग अथॉरिटी में जो काम करना चाहेगा, उसको प्रॉयोरिटी देंगे। उद्यमी मित्र की प्राथमिकता यूपी की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर पहुंचाना है।"

पहले उद्यमी यूपी में न आने की कसम खाए थे

CM Yogi Adityanath ने कहा कि पहली की सरकारें उत्तर प्रदेश की छवि खराब कर रखी थीं। पहले उद्यमी यूपी में न आने की कसम खाए थे। जब हमने पहला इन्वेस्टर समिट किया तो बड़े स्तर पर निवेश मिला। इन्वेस्टर समिट कैसा होना चाहिए, इसका मानक अब उत्तर प्रदेश ने तय कर दिया है। हम ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी पर भी काम कर रहे हैं। हमने हर उद्यमी से संवाद शुरू किया है, जिससे निवेशक का भरोसा बढ़ा है। छह साल के अंदर निवेश के लिए उठाए गए कदमों का असर आज सामने है। उद्यमी मित्रों को बिना डिगे काम करना है।

Next Story