Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

डबल इंजन की सरकार डबल रफ्तार से डबल विकास के लिए समर्पित हैं- डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य

Ankita Yadav
22 Jun 2023 9:56 AM GMT
डबल इंजन की सरकार डबल रफ्तार से डबल विकास के लिए समर्पित हैं- डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य
x

वाराणसी। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे है। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हम प्रदेश के विकास के लिए पूरा समर्पित है। आज हम लोग यहां स्मार्ट सिटी की तरह स्मार्ट विलेज योजना पर काम करने के लिए एकत्रित हुए हैं और बहुत सारे सुझाव हमारे इस मंथन में सामने आए हैं। हमारी डबल इंजन की सरकार डबल रफ्तार से डबल विकास के लिए समर्पित हैं। आज की बैठक में ग्राम विकास अधिकारियों से इसी पर चर्चा की गई है और यहां आने का यही उद्देश्य भी था।


काशी विश्वनाथ के आशीर्वाद से तीसरी बार पीएम मोदी संभालेंगे देश की कमान

डिप्टी सीएम ने आगे कहा 'श्रीकाशी विश्वनाथ के आशीर्वाद से तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की कमान संभालेंगे। एनडीए इस बार 350 सीटें जीतेगी। प्रधानमंत्री तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

भारत काग्रेंस मुक्त देश बन रहा

उन्होंने कहा कि भारत काग्रेंस मुक्त देश बन रहा है, काग्रेंस ने विरोध में सारी मर्यादाओं को पहले ही तार- तार कर दिया है। कांगेस पीएम मोदी की लोकप्रियता से बौखलाई हुई है। बीजेपी लगातार अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रही है और काग्रेस की तड़प ये देखकर बढ़ती जा रही है।


मणिपुर हिंसा पर कही ये बात

इस दौरान केशव प्रसाद मौर्या से जब मणिपुर की हिंसा के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि गृहमंत्री ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाया है जल्द ही मणिपुर की समस्या का समाधान निकला जाएगा और वहां हिंसा पर लगाम लगेगी।

बता दें कि इससे पूर्व उन्होंने वाराणसी कमिश्नर सभागार में वाराणसी व विंध्याचल मंडल की ग्राम्य विकास विभाग क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा करते हुए बैठक में भाग लिया। इसमें दोनों मंडल के ग्राम विकास विभाग और डीएम कमिश्नर समेत अन्य अधिकारी शामिल रहे।

पुलिस और प्रशासन समेत सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया गया। अफसरों को निर्देश दिया कि थाना दिवस, तहसील दिवस व आइजीआरएस के माध्यम से जो शिकायती प्रार्थना पत्र आते हैं उनके निस्तारण की गुणवत्ता, यातायात, कानून व्यवस्था, अपराध से संबंधित आदि की सूचनाएं तैयार कर ली जाएं। बैठक के बाद स्थानीय कार्यक्रमों में प्रतिभाग करेंगे। शाम 4 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।


Next Story