Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद के पार्कों में टहलने के लिए देना होगा एंट्री फीस, इस वजह से जीडीए ने लिया फैसला

Neelu Keshari
11 Jun 2024 6:10 AM GMT
गाजियाबाद के पार्कों में टहलने के लिए देना होगा एंट्री फीस, इस वजह से जीडीए ने लिया फैसला
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गाजियाबाद शहर के पार्कों में सुबह-शाम टहलने वाले लोगों की जेब जल्द कटने जा रही हैं। दरअसल जीडीए पार्कों में एंट्री फीस लगाने पर विचार कर रहा है। जीडीए के अधिकारियों की मानें तो इस प्लान पर कार्रवाई भी शुरू हो गई है। अभी तक आचार संहिता लगने की वजह से यह रुका हुआ था। इसी के साथ अब शहर के पार्कों में टहलना भी महंगा हो जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि यह शुल्क सुबह और शाम सैर करने वाले लोगों से लिया जाएगा ताकि पार्कों को नियमित रूप से मेंटेन किया जा सके। हालांकि इसकी कीमत अभी तय नहीं की गई है। अनुमान है कि एंट्री फीस को एक रुपए से लेकर 10 रुपए तक रखा जा सकता है। जीडीए के अधिकारियों ने बताया कि शहर में स्थित पार्कों की देखभाल हार्टिकल्चर विभाग करता है। जहां तक सुविधा शुल्क की बात है तो यह अभी तय नहीं किया गया। यह प्रतिदिन 1 रुपये से लेकर 10 रुपये के बीच हो सकता है।

इसके मेंटेनेंस में लाखों रुपए खर्च होते हैं, इसलिए इन पार्कों में सैर करने वाले लोगों से मामूली शुल्क लिया जाएगा। हालांकि, इससे पहले पार्कों को सही तरीके से व्यवस्थित किया जाएगा, जहां दीवार टूटी होगी उसे ठीक करवाया जाएगा। टूटी हुई टाइल्स को ठीक कराया जाएगा। साथ ही अन्य प्रकार की सुविधाओं को भी दुरुस्त कराया जाएगा। इसके बाद यह शुल्क पार्क में आने वाले लोगों से वसूल किया जाएगा।

Next Story