Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

बच्चा चोरी का आरोप लगाकर परिजनों ने कराया मामला दर्ज ,सीएमओ ने जांच के दिए आदेश

Saurabh Mishra
8 July 2023 12:49 PM GMT
बच्चा चोरी का आरोप लगाकर परिजनों ने कराया मामला दर्ज ,सीएमओ ने जांच के दिए आदेश
x

सिद्धार्थनगर-- बस्ती के सिद्धार्थनगर जिले में अजब-गजब मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. एक युवक ने अपनी पत्नी को डिलीवरी के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया. ऑपरेशन से पहले परिजनों ने दो अलग-अलग अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड कराया था, जहां पर ट्विन बेबी की रिपोर्ट दी गई. इधर, पूरा परिवार घर में दो नए मेहमानों के आने का इंतजार कर रहा था.

निजी अस्पताल में पत्नी का ऑपरेशन शुरू होने के बाद ऑपरेशन थियेटर के बाहर परिजन बेसब्री से दो-दो खुशखबरियों का इंतजार कर रहे थे. लेकिन, जब ऑपरेशन थियेटर का दरवाजा खुला तो परिजनों के होश उड़ गए. दरअसल ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने जब एक बच्चा ला कर दिया तो हंगामा शुरू हो गया. परिजनों ने हॉस्पिटल पर एक बच्चा चोरी होने का इल्जाम लगा दिया. प्रबंधक के खिलाफ थाने में तहरीर देकर बच्चा चोरी की शिकायत तक की गई.

सिद्धार्थनगर जिले के मुहाना थाना क्षेत्र के बर्डपुर निवासी अनूप कुमार ने बर्डपुर में पत्नी की डिलीवरी को लेकर अल्ट्रासाउंड कराने से पहले विधा हॉस्पिटल गया. जहां पर उसे अल्ट्रासाउंड जांच के बाद दो बच्चे की रिपोर्ट दी गई. इस के बाद अनूप आशा हॉस्पिटल में गया, जहां पर फिर से अल्ट्रासाउंड जांच में दो बच्चों की रिपोर्ट दी गई, जिसके बाद उसने आशा हॉस्पिटल में अपनी पत्नी की डिलीवरी कराई. डॉक्टरों ने जांच के बाद ऑपरेशन की सलाह दी, लेकिन जब ऑपरेशन हुआ तो सिर्फ एक ही बच्चा पैदा होने की जानकारी परिजनों को दी गई.

लड़का पैदा होने की खुशी में पहले बांटी मिठाई, बाद में नौबत DNA टेस्ट की आई, हैरान कर देगी घटना

पूछने पर अस्पताल वालों ने भगा दिया

इस सूचना के बाद परिजनों के होश उड़ गए. जब परिजनों ने प्रसूता से मिलने का प्रयास किया तो उसे लगभग दो से ढाई घंटे बाद मिलने दिया गया. पीड़ित पति ने कहा कि जब हम डॉक्टर से पूछे की अल्ट्रासाउंड में दो बच्चे दिख रहे हैं तो डिलेवरी में एक ही बच्चा कैसे. इस पर अस्पताल प्रशासन ने प्रसूता और उसके परिजनों को वहां से भगा दिया. परिजनों ने बताया कि अस्पताल में डिलीवरी के लिए मोटी रकम भी वसूली गई है.

सीएमओ के आदेश पर जांच शुरू

पीड़ित पति ने बर्डपुर थाना और सीएमओ से अस्पताल के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है. शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक सुबोध चंद्रा ने जांच शुरू की. उन्होंने मीडिया को बताया कि जांच की जा रही है. पीड़ित द्वारा दो बच्चों के होने की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट दिखाई जा रही है. जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी पाए जाने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी.


Saurabh Mishra

Saurabh Mishra

    Next Story