Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

अवैध निर्माण पर चलेगा गाजियाबाद विकास प्राधिकरण का बुलडोजर

Neelu Keshari
11 Jun 2024 10:53 AM GMT
अवैध निर्माण पर चलेगा गाजियाबाद विकास प्राधिकरण का बुलडोजर
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अतुल वत्स जहां अवैध निर्माण और मानचित्र स्वीकृत कराए बिना किये जा रहे निर्माणों के खिलाफ सख्त रुख अपनाए हुए है। तो वहीं गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की ओएसडी एवं जोन-1 और जोन-2 की प्रवर्तन प्रभारी कनिका कौशिक भी अवैध निर्माण पर पैनी नजर बनाए हुए है। क्षेत्र में जाकर स्थलीय निरीक्षण कर तत्काल कार्रवाई कर रही है। यहां तक की अधीनस्थों को भी सख्त निर्देश जारी कर दिये गये है कि क्षेत्र में बारिकी से नजर बनाए रखें, कहीं भी अवैध निर्माण न होने पाए।

कनिका कौशिक का दावा है कि उनके क्षेत्र में किसी भी सूरत में अवैध या नक्शा स्वीकृत कराए बिना निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। अवैध कॉलोनियों के साथ नक्शे के विपरीत किए गए हर निर्माण पर अब जल्द ही जीडीए का बुलडोजर चलेगा। प्रवर्तन प्रभारी कनिका कौशिक ने बताया कि अवर अभियंता और सुपरवाइजर को भी सख्त निर्देश दिए गए हैं कि यदि उनके क्षेत्र में अवैध निर्माण होता पाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कनिका कौशिक ने बताया कि अवैध कॉलोनियों को चिन्हित कर सूची बना ली गई है। जल्द ही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

उनका कहना है कि किसी भी सूरत में क्षेत्र में अवैध निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। अब तक 20 से अधिक अनियोजित विकासकर्ताओं को नोटिस दी जा चुकी है। निर्माण विधिवत मानचित्र स्वीकृत के अनुसार ही किया जायें। ओएसडी व प्रवर्तन प्रभारी कनिका कौशिक ने सभी निर्माणकर्ताओं, विकासकर्ताओं को स्पष्ट रुप से कहा है कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण क्षेत्रान्तर्गत भूमि पर विधिवत मानचित्र स्वीकृत के अनुसार ही निर्माण किया जायें।

Next Story