Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश स्टेट कराटे चैंपियनशिप में गाजियाबाद डिस्ट्रिक्ट कराटे टीम ने जीते 48 मेडल्स

Neelu Keshari
11 Jun 2024 1:06 PM GMT
उत्तर प्रदेश स्टेट कराटे चैंपियनशिप में गाजियाबाद डिस्ट्रिक्ट कराटे टीम ने जीते 48 मेडल्स
x

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश स्टेट कराटे चैंपियनशिप में 48 मेडल्स के साथ गाजियाबाद डिस्ट्रिक्ट कराटे टीम को बेस्ट टीम का अवार्ड मिला है। मथुरा के जीएलए यूनिवर्सिटी में उत्तर प्रदेश स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन द्वारा 8 और 9 जून को उत्तर प्रदेश राज्य कराटे प्रतियोगिता आयोजित की गई और आगामी नेशनल कराटे चैंपियनशिप 2024 के लिए उत्तर प्रदेश कराटे टीम का चयन भी किया गया। जिसमें समस्त उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से 550 खिलाड़ियों ने सब जूनियर, कैडेट, जूनियर और सीनियर कैटेगिरी के विभिन्न भार तथा आयु वर्गों में हिस्सा लिया।

इस प्रतियोगिता में कराटे के कुमिते इवेंट में कर्ण सिंह रावत, कुंज कश्यप, कियान खुराना, अद्विक गोयनका, देविक गोयल, रिषा बिस्ट, अभयम बिस्ट, निकिता सिंह, शिवम कुमार, आर्यन कर और विराट आर्य ने गोल्ड मेडल जीता। अग्रिम अरोड़ा, वैष्णवी यादव, कृष्णा चौहान, वैष्णवी रावत, कन्हैया, यश, साक्षी, सुमित और इपशिता ने सिल्वर मेडल जीता। तो वहीं अनुज्ञा शर्मा, तुषार यादव, आध्या भंडारी, मृदुल दास, एंजलीना तामंग, मुकेश, श्रेय, अर्जुन, गौरव, तनु, नैतिक, अमन, सुमित, रचित, ख्याति, रिद्धि, शानवी, त्रिज्या और मोक्ष बालियान ने ब्रोंज मेडल जीता। इसके अलावा कराटे के काता इवेंट्स में कर्ण सिंह रावत और वैष्णवी रावत ने गोल्ड मेडल जीता। निकिता सिंह ने सिल्वर मेडल जीता। देविक गोयल, रिषा बिस्ट, काशवी शर्मा, श्रेय सक्सेना, अमन और समृद्धि ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन के महासचिव अमित गुप्ता ने सभी विजेता खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर पुरस्कृत किया और गाजियाबाद की टीम को बेस्ट टीम ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

गाजियाबाद डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन के महासचिव पुष्पेन्द्र सिंह रावत ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। साथ ही उन्होंने आगामी राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए शुभकामनाएं दी जो कि पंचकूला, चंडीगढ में 16 से 18 अगस्त 2024 को आयोजित होगी।

Next Story