Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गोरखपुर माफिया : माफिया राकेश यादव ने किया कोर्ट में सरेंडर, पुलिस नहीं ढूंढ़ पाई

गोरखपुर माफिया : माफिया राकेश यादव ने किया कोर्ट में सरेंडर, पुलिस नहीं ढूंढ़ पाई
x
90 के दशक में अपराध में कदम रखने वाले इस माफिया के खिलाफ 52 मामले दर्ज हैं। वह 25 मार्च 1996 को चर्चा में आया था, जब मनीराम के तत्कालीन विधायक ओमप्रकाश पासवान की मल्हानपर रोड पर एक चुनावी सभा में बम हमले में हत्या कर दी गई थी और राकेश यादव को मुख्य आरोपी बनाया गया था.

भूमिगत जमीन का कारोबार करने वाले माफिया राकेश यादव बदमाशों की सूची में गोरखपुर जिले के टॉप-10 और प्रदेश के टॉप-61 में शामिल हैं. राकेश यादव की जड़ें जमीन के कारोबार में इतनी गहरी हैं कि विवादित जमीन पर कब्जा करने से लेकर उसे बेचने तक की प्रक्रिया में किसी का दखल नहीं है। पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग पाया था।

माफिया राकेश यादव ने पुलिस को चकमा देते हुए शनिवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। 90 के दशक में अपराध में कदम रखने वाले इस माफिया के खिलाफ 52 मामले दर्ज हैं। वह 25 मार्च 1996 को चर्चा में आया था, जब मनीराम के तत्कालीन विधायक ओमप्रकाश पासवान की मल्हानपर रोड पर एक चुनावी सभा में बम हमले में हत्या कर दी गई थी और राकेश यादव को मुख्य आरोपी बनाया गया था. माफिया राकेश यादव ने जेल से छूटने के बाद लंबे समय तक नेपाल में शरण ली थी.

माफिया राकेश यादव के खिलाफ दर्ज छह मामलों में पुलिस अब कोर्ट में उनका प्रतिनिधित्व करेगी। कोर्ट में गवाही, साक्ष्य पेश किया जाएगा ताकि सजा हो सके। एसपी उत्तरी मनोज अवस्थी के अनुसार पीपीगंज थाने में गैंगस्टर कांड अपराध क्रमांक 89/91, गुलरिहा थाना में 332/99, गुलरिहा में आर्म्स एक्ट अपराध क्रमांक 333/99, गुलरिहा का अपराध क्रमांक 600/19, अपराध दर्ज है. पिपराइच क्रमांक 77/2020 में गुलरिहा एक्ट के अपराध क्रमांक. पुलिस द्वारा 870/20 का पालन किया जाएगा।

Next Story