Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

बिजली का तार गिरने से किसान की हुई मौत मामले में विधायक ने लिखा सीएम को पत्र, किया ये मांग

Neelu Keshari
10 Jun 2024 10:10 AM GMT
बिजली का तार गिरने से किसान की हुई मौत मामले में विधायक ने लिखा सीएम को पत्र, किया ये मांग
x

गाजियाबाद। गाजियाबाद के थाना ट्रॉनिका सिटी लोनी मंडोला ग्राम निवासी देवेंद्र त्यागी की 11 हजार विद्युत लाइन के चपेट में आने से हुई मौत के बाद लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि ऊर्जा विभाग की लापरवाही के कारण यह दुखद घटना घटित हुई है। परिवार की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 20 लाख की धनराशि सहायता के रूप में परिवार को प्रदान करने और आश्रित को योग्यतानुसार नौकरी प्रदान करने के लिए पत्र प्रेषित किया है।

मंडोला गांव में देवेंद्र त्यागी परिवार के साथ रहता था। वह किसान था। खेत से काम खत्म कर वह साइकिल से घर लौट रहा था। तभी रास्ते में बिजली का 11000 की लाइन का तार टूटकर उनके ऊपर गिर गया। करंट की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। परिजनों ने दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर आर्थिक मदद के लिए रोड जाम किया था। प्रशासन ने इस मामले में परिवार को 5 लाख रुपए और बच्चों को 12वीं तक मुक्त शिक्षा का आश्वासन दिया था।

परिजनों को और लाभ मिले इसके लिए लोनी विधायक एक पत्र यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा है कि ऊर्जा विभाग की लापरवाही के कारण यह दुखद घटना घटित हुई है। परिवार की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 20 लाख की धनराशि सहायता के रूप में परिवार को प्रदान करने और आश्रित को योग्यतानुसार नौकरी प्रदान करने के लिए पत्र प्रेषित किया है।

Next Story