Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

ज्योति मौर्या केस: अब एसडीएम ज्योति मौर्या की मुश्किलें बढ़ीं! स्वीपर पति की डायरी में सबूत; जानिए क्या है पूरा मामला

Abhay updhyay
10 July 2023 6:58 AM GMT
ज्योति मौर्या केस: अब एसडीएम ज्योति मौर्या की मुश्किलें बढ़ीं! स्वीपर पति की डायरी में सबूत; जानिए क्या है पूरा मामला
x

बरेली में तैनात पीसीएस अफसर ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. इस बहुचर्चित प्रकरण में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने भी ज्योति मौर्य के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आलोक के आरोपों के बाद अमिताभ ठाकुर ने ज्योति मौर्य के खिलाफ मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी. अमिताभ ठाकुर ने इस पर जांच शुरू न होने का तर्क देकर लोकायुक्त से शिकायत करने की चेतावनी दी है.आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने मीडिया को भेजे वीडियो बयान में कहा कि महिला अधिकारी के पति आलोक मौर्य द्वारा उपलब्ध कराए गए डायरी के कागजात के आधार पर मामला सीधे तौर पर रंगदारी का लग रहा है.उन्होंने 21 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसकी शिकायत भेजी थी. अब तक इस मामले में कोई जांच नहीं की गई है. इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री को दोबारा शिकायत भेजी है. यदि सात दिन में पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य की भूमिका की जांच नहीं हुई तो आजाद अधिकार सेना इस मामले की शिकायत लोकायुक्त से करेगी।

भीम सेना ने दी आंदोलन की चेतावनी

जातिवादी टिप्पणी को लेकर भीम आर्मी ने महिला अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बरेली में विकास बाबू एडवोकेट ने एसएसपी ऑफिस में ज्ञापन देकर बताया कि सोशल मीडिया पर पीसीएस अधिकारी का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह जातिसूचक शब्द बोल रही हैं. इससे जातीय वैमनस्य फैल रहा है।

वाल्मिकी समाज के साथ-साथ वंचित वर्ग अपमानित महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि महिला अधिकारी के खिलाफ एससी एक्ट के तहत केस दर्ज करने की मांग की गई है. उन्हें जांच व कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है. यदि निर्धारित समय में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो भीम आर्मी आंदोलन करेगी।

पति ने इसकी शिकायत होम गार्ड मुख्यालय में दर्ज करायी

पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य अपने पति और क्लीनर पति आलोक मौर्य के साथ रिश्ते में खटास आने के बाद से सुर्खियों में बनी हुई हैं। आलोक ने होम गार्ड मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी पत्नी ज्योति मौर्य का गाजियाबाद के होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से प्रेम प्रसंग चल रहा है. दोनों उसकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। उनकी शिकायत पर डीजी होम गार्ड वीके मौर्य ने मामले की जांच प्रयागराज के डिप्टी कमांडेंट जनरल संतोष कुमार को सौंपी है।

अधिकारियों के मुताबिक, कमांडेंट मनीष कुमार के कई महिलाओं के साथ अफेयर के मामले भी सामने आए हैं. पीसीएस ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य प्रयागराज के निवासी हैं और पंचायती राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। शादी के बाद ज्योति मौर्य का पीसीएस में चयन हो गया। उनके पति ने अपनी शिकायत में कमांडेंट मनीष दुबे पर गंभीर आरोप लगाये हैं.

,

मेरे खिलाफ दहेज का झूठा मुकदमा दायर कर दिया।

उन्होंने अपने शिकायती पत्र में बताया कि शादी के बाद उन्होंने अपनी पत्नी को इलाहाबाद में पीसीएस की तैयारी करायी. होम गार्ड कमांडेंट से अफेयर होने के बाद उसने मुझ पर दहेज का झूठा केस दर्ज करा दिया. उन्होंने अपनी शिकायत के साथ दोनों के बीच हुई कुछ व्हाट्सएप चैट और होटल में रुकने की जानकारी भी दी है।

फिलहाल ये मामला होम गार्ड संगठन में चर्चा का विषय बना हुआ है. विभागीय अधिकारियों के मुताबिक कमांडेंट का एक महिला होम गार्ड से भी प्रेम प्रसंग था, जिसकी शिकायत दर्ज कराई गई थी। उन पर लखनऊ की एक लड़की से आर्य समाज पद्धति से शादी करने का भी आरोप है.

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story