Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

कानपुर समाचार: कानपुर में एंटी करप्शन टीम ने जूनियर इंजीनियर को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा।

Abhay updhyay
14 July 2023 11:46 AM GMT
कानपुर समाचार: कानपुर में एंटी करप्शन टीम ने जूनियर इंजीनियर को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा।
x

एक व्यक्ति की शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने केस्को सबस्टेशन पर छापा मारकर जूनियर इंजीनियर को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया. टीम उसे नौबस्ता थाने ले गई जहां पूछताछ चल रही है। साकेतनगर निवासी सुधीर द्विवेदी की प्रिंटिंग प्रेस है। उसने बताया कि घर के पास ही उसका एक और घर है जो बंद पड़ा है.

1अगस्त 2020 को उन्होंने आखिरी बिल यूनिट के हिसाब से 291 रुपये दिया था. इसके बाद घर पर आरडीएफ पर बिल आना शुरू हो गया. उन्होंने किदवई नगर ब्लॉक स्थित सब स्टेशन के अधिकारी को मीटर रीडिंग के आधार पर बिल भेजने का प्रार्थना पत्र दिया था, लेकिन इसके बाद अगस्त 2021 को उनके घर 5353 रुपये का बिल आ गया. पर्ची देकर मीटर व विद्युत पोल से केबल काटकर ले गए।

इसके बाद उन्होंने केस्को के जूनियर इंजीनियर को पीडी यानी परमानेंट कनेक्शन काटने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। आरोप है कि कई चक्कर लगाने के बाद केस्को के जूनियर इंजीनियर एके मिश्रा ने पूरा बिल खत्म करने के लिए उनसे 20 हजार की मांग की। 15 जून 2023 को डाक से लाल पर्ची भेजकर रिश्वत नहीं देने पर 55205 रुपये देने को कहा गया।

इस पर सुधीर ने जूनियर इंजीनियर के खिलाफ एंटी करप्शन में शिकायत दर्ज कराई। एंटी करप्शन टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर के कहने पर वह अवर अभियंता को 20 हजार रुपये देने को तैयार हो गया। वह शुक्रवार को 5,000 रुपये एडवांस लेकर पहुंचे। नोटों पर केमिकल लगा हुआ था.

सब स्टेशन पर पहुंचकर अवर अभियंता ने अपने एक कर्मचारी से पैसे ले लिए और कर्मचारी ने तुरंत ही सुधीर से पैसे लेकर उसे दे दिए। टीम ने उसे पकड़ लिया. नौबस्ता थाना प्रभारी जगदीश पांडेय ने बताया कि टीम के अधिकारी जूनियर इंजीनियर से पूछताछ कर रहे हैं। तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया जाएगा।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story