Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Kanpur Raid: बुलियन और होटल कारोबारी पर DRI का छापा, कई घंटे चली जांच-पड़ताल, अफसरों ने पूछे ये सवाल

Abhay updhyay
26 July 2023 8:19 AM GMT
Kanpur Raid: बुलियन और होटल कारोबारी पर DRI का छापा, कई घंटे चली जांच-पड़ताल, अफसरों ने पूछे ये सवाल
x

कानपुर में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीमों ने मंगलवार शाम नयागंज स्थित एक सोना-चांदी सर्राफा और होटल कारोबारी के प्रतिष्ठान पर छापा मारा। यह छापेमारी कोलकाता के रास्ते तस्करी कर लाए गए सोने और मीरजापुर में जब्त किए गए सोने के मामले में की गई है।वहीं, बाजार में यह भी चर्चा रही कि जून में एक कारोबारी के यहां हुई इनकम टैक्स की छापेमारी में मिले लिंक के आधार पर कार्रवाई की गई है. टीम देर रात तक जांच करती रही। शाम करीब चार बजे तीन गाड़ियों से 10 से ज्यादा अधिकारी नयागंज स्थित सराफा कारोबारी के प्रतिष्ठान पर पहुंचे।दो गाड़ियाँ लखनऊ नम्बर की थीं। एक गाड़ी दूसरे जिले की थी। टीमों ने प्रतिष्ठान संचालक के सभी स्टाफ को बाहर निकाल लिया और संचालक से पूछताछ शुरू कर दी। करीब ढाई घंटे की पूछताछ के बाद संचालिका को सिविल लाइंस स्थित एक टावर आवास पर ले जाया गया।

खरीद-बिक्री आदि की जानकारी जुटाई गई।

इस दौरान सोने-चांदी के भंडार, उस पर लगी सील, खरीद-बिक्री के पर्चे आदि के बारे में जानकारी जुटाई गई। पूरे घर की भी तलाशी ली गई। उधर, सूत्रों ने बताया कि सराफा व्यवसायी का स्वरूप नगर, आईआईटी गेट के सामने और शास्त्री नगर में होटल है। उनका सर्राफा का पुराना कारोबार है.

आशंका है कि सोना व्यवसायी के यहां खपाया गया है

सूत्रों ने बताया कि कुछ दिन पहले तस्करी का सोना विभाग की टीमों ने मीरजापुर में पकड़ा था। आशंका है कि इसे कारोबारी के यहां खपाया गया है। यह भी चर्चा रही कि 22 जून को चौक और बिरहाना रोड की फर्म और कंपनी में आयकर विभाग ने छापा मारा था। उसमें मिली फर्जी कंपनियों की जानकारी और लिंक के आधार पर कार्रवाई की गई।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story