Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, इस मुद्दे पर हाथरस में 'महामंथन'

Abhay updhyay
14 July 2023 11:45 AM GMT
लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, इस मुद्दे पर हाथरस में महामंथन
x

लोकसभा चुनाव 2024 में अब बहुत कम समय बचा है. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. भारतीय जनता पार्टी ने अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी हर जिले में मोर्चा संभाले हुए है. लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए भाजपा ने जिला अध्यक्षों पर मंथन शुरू कर दिया है। हाथरस में भी जिला अध्यक्ष पद के दावेदारों की लंबी सूची है।गुरुवार को पार्टी द्वारा भेजे गए राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने जिला कार्यालय पर संगठन की टोह ली. जिला अध्यक्ष पद के दावेदारों के नाम पर सुझाव मांगे. कोर कमेटी, जिला कमेटी, मंडल अध्यक्ष, मोर्चा-प्रकोष्ठ और कार्यकर्ताओं से अलग-अलग बातचीत कर दावेदारों के नामों पर चर्चा की. दो घंटे से ज्यादा समय तक रुके सांसद ने एक-एक दावेदार के नाम पर मंथन किया।

जिला अध्यक्ष पद के लिए 50 से ज्यादा दावेदार

हाथरस में जिला अध्यक्ष पद के लिए 50 से ज्यादा दावेदार हैं. इनमें करीब 10 नाम प्रमुख बताए जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव में एक साल से भी कम समय रह गया है. इसके मद्देनजर पार्टी जिलों में नई कार्यकारिणी बनाने की तैयारी कर रही है, ताकि संगठन नई ऊर्जा के साथ काम कर सके.इसी क्रम में अब हाथरस में भी जिला अध्यक्ष को लेकर मंथन शुरू हो गया है. पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर को यहां पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया है. इसको लेकर भाजपा कार्यालय पर जिले भर से आये कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों की भीड़ लगी रही. उन्होंने सबसे पहले कोर कमेटी के 23 सदस्यों से एक-एक कर संगठन के बारे में जानकारी ली. इसमें जिलाध्यक्ष पद के दावेदारों के नामों पर भी चर्चा हुई। इसके बाद जिला कमेटी के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की.

जिला अध्यक्ष पद के नामों पर हो रहा मंथन

उन्होंने मंडल अध्यक्ष, पूर्व मंडल अध्यक्ष, मोर्चा और प्रकोष्ठों के जिला अध्यक्षों के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर जिला अध्यक्ष पद के लिए नामों पर मंथन किया. भाजपा में जिला अध्यक्ष पद के लिए लंबी फेहरिस्त है। गुरुवार को इसका नजारा कार्यालय में देखने को मिला. वहां जिलेभर से कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यालय के बाहर दर्जनों वाहनों का जमावड़ा लग गया। इसके चलते जाम की स्थिति बनी रही।

इनमें 10 नाम प्रमुख माने जा रहे हैं

बताया जा रहा है कि हाथरस से 50 से अधिक लोग जिला अध्यक्ष बनने की चाहत रख रहे हैं। इनमें से 10 नाम प्रमुख माने जाते हैं। जातीय समीकरण और पार्टी के कार्यों को ध्यान में रखते हुए ही जिला अध्यक्ष की घोषणा की जाएगी. पर्यवेक्षक चयनित नामों की सूची 15 जुलाई तक प्रदेश अध्यक्ष को भेजेंगे। इस माह के अंत तक जिलाध्यक्ष के नाम की घोषणा होने की संभावना है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story