Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

'सरहद पार प्यार': ईसाई धर्म अपनाकर अरविंद से हुई थी शादी, अब प्रेमी के लिए पहुंच गई पाकिस्तान, ये है कहानी

Abhay updhyay
25 July 2023 12:17 PM GMT
सरहद पार प्यार: ईसाई धर्म अपनाकर अरविंद से हुई थी शादी, अब प्रेमी के लिए पहुंच गई पाकिस्तान, ये है कहानी
x

फेसबुक से दोस्ती के बाद पाकिस्तान पहुंची अंजू ने सोशल मीडिया पर अपना वीडियो वायरल कर दिया है। इसमें वह कह रही हैं कि वह सीमा हैदर की तरह नहीं हैं. वह पाकिस्तान आई जरूर हैं लेकिन एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए वीजा के साथ.फेसबुक पर पाकिस्तानी युवक से दोस्ती के बाद जालौन की रहने वाली दो बच्चों की मां अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई. मामले में अलग-अलग तरह की चर्चाएं सामने आ रही हैं. बताया जा रहा है कि भिवाड़ी में अपने मामा के घर आने-जाने के दौरान उसका क्रिश्चियन अरविंद से प्रेम संबंध हो गया था.उन्होंने अपने परिवार वालों द्वारा ठुकराए जाने के बाद ईसाई धर्म अपनाकर उनसे शादी की थी. बता दें कि भारत से पाकिस्तान पहुंची अंजू मूल रूप से ग्वालियर के टेकनपुर की रहने वाली हैं. उनकी मां सुलोचना जालौन जिले के माधौगढ़ थाना क्षेत्र के कैलोर गांव की निवासी हैं बड़ी चाची सुमन ने बताया कि उनके ससुर सीताराम प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक थे। जिनके दो पुत्र सुनील, सुशील और पुत्री सुलोचना हैं। उन्होंने अपनी बेटी सुलोचना की शादी मध्य प्रदेश के मिहौना गांव के रहने वाले गयाप्रसाद से की थी. फिलहाल वह टेकनपुर में रह रहे हैं। उन्हें अंजू साल 1989 में हुई थी।

रिश्तेदारों ने शादी से इनकार कर दिया

जानकारी के मुताबिक अंजू के मामा राजस्थान के भिवाड़ी में काम करते थे। अंजू अधिकतर अपने मामा के यहाँ रहती थी। इसी दौरान अंजू को एक कंपनी में काम करने वाले क्रिश्चियन अरविंद से प्यार हो गया. जिस पर दोनों ने अपनी शादी के बारे में परिजनों को बताया। लड़के के ईसाई होने के कारण परिवार ने उसकी शादी करने से इनकार कर दिया.

अंजू मामा की लड़की की शादी में माधौगढ़ आई थी

इस पर अंजू ने ईसाई धर्म अपना लिया और भिवाड़ी निवासी राफेल के बेटे अरविंद से शादी कर ली, जिससे उसका एक बेटा और एक बेटी है। परिजनों की माने तो 28 मार्च 2023 को अंजू मामा सुनील की बेटी पूजा की शादी में माधौगढ़ आई थी। फिर अंजू एक सप्ताह तक आजाद नगर, माधौगढ़ में अपने परिवार वालों के साथ रहने के बाद वापस राजस्थान चली गई।

अंजू बोलीं- सीमा हैदर वापस नहीं आएंगी

फेसबुक से दोस्ती के बाद पाकिस्तान पहुंची अंजू ने सोशल मीडिया पर अपना वीडियो वायरल कर दिया है। जिसमें वह कह रही हैं कि वह सीमा हैदर की तरह नहीं हैं। वह पाकिस्तान तो जरूर आई हैं लेकिन एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए वीजा के साथ और जल्द ही भारत आएंगी। उन्होंने कहा कि उनके परिवार और रिश्तेदारों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए.

अंजू और अरविंद के बीच विवाद है

अंजू और अरविंद की साल 2007 में शादी हुई थी। शादी के बाद दोनों आराम से रह रहे थे। लेकिन तीन-चार साल से दोनों के बीच विवाद चल रहा था. इसी बीच वह फेसबुक के माध्यम से लाहौर निवासी नसरुल्लाह के संपर्क में आई। दोस्ती प्यार में बदली तो वह उसके बुलावे पर पाकिस्तान चली गई। वह अब खैबर प्रांत के मलकंद जिले में हैं। वीजा के मुताबिक वह 30 दिन तक पाकिस्तान में रह सकती हैं। वीडियो में उन्होंने कहा कि मैं ठीक हूं, जल्द ही वापस आऊंगा।

कैलोर पहुंची सुरक्षा एजेंसियों ने परिवार के सदस्यों से पूछताछ की

अंजू के पाकिस्तान जाने की जानकारी जैसे ही परिजनों को हुई तो एलआईयू और कोतवाली पुलिस रविवार की रात कैलोर गांव पहुंची और परिजनों से बातचीत करते हुए अंजू के बारे में जानकारी की। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के दीर जिले के रहने वाले नसरुल्लाह से फेसबुक पर दोस्ती होने के बाद अंजू 21 तारीख को वीजा लेकर पाकिस्तान पहुंच गई। सीमा के मामले के बीच अंजू का प्यार के लिए सीमा पार करना भी चर्चा का विषय बना हुआ है.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story