Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

लखनऊ : मिशन रोजगार के तहत मुख्यमंत्री योगी ने 7182 एएनएम को नियुक्ति पत्र दिए

लखनऊ : मिशन रोजगार के तहत मुख्यमंत्री योगी ने 7182 एएनएम को नियुक्ति पत्र दिए
x
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उन्होंने कोरोना महामारी पर काबू पा लिया है. स्वास्थ्य कर्मियों ने जब खेत में काम किया तो उन्होंने कोरोना पर काबू पाने का मॉडल पेश किया. विभाग में चयन पारदर्शी तरीके से हुआ है। आज नियुक्ति पत्र का वितरण किया जा रहा है।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 7182 एएनएम स्वास्थ्य कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले छह वर्षों में स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय औसत से बेहतर कार्य किया है. इंसेफेलाइटिस पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. यह स्वास्थ्य विभाग के प्रयास से संभव हो पाया है। विभागीय समन्वय से आगामी दो से तीन वर्षों में दिमागी बुखार पूरी तरह से समाप्त हो जायेगा. यह है स्वास्थ्य विभाग का बड़ा मॉडल।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उन्होंने कोरोना महामारी पर काबू पा लिया है. स्वास्थ्य विभाग के कर्मी गांवों में जाते थे, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता स्कैनिंग करती थीं। स्वास्थ्य कर्मियों ने जब खेत में काम किया तो उन्होंने कोरोना पर काबू पाने का मॉडल पेश किया. विभाग में चयन पारदर्शी तरीके से हुआ है।

उन्होंने कहा कि आज नियुक्ति पत्र का वितरण किया जा रहा है. नवचयनित स्वास्थ्य कर्मियों की जिम्मेदारी है कि वे हर गांव को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराएं। राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण में सही आंकड़े फीड किए जाएं। काम राष्ट्रीय औसत से बेहतर होना चाहिए, नहीं तो लोग कहेंगे कि यूपी नहीं सुधरेगा. सरकार प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने की दिशा में आगे बढ़ रही है। स्वास्थ्य जांच की सुविधा 600 से अधिक हेल्थ एटीएम के माध्यम से उपलब्ध है। अब स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में किसी की जान नहीं जा सकती है। दवाईयों की पर्याप्त उपलब्धता। लोग गाली देते हैं, ये नारकीय जीवन है और लोग सम्मान करते हैं, ये स्वर्ग है।

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story