Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP News: मायावती ने साधा निशाना, कहा- भाजपा और कांग्रेस में खुद को बड़ा हिंदुत्ववादी दिखाने की होड़ लगी हुई है

Shivam Saini
13 Jun 2023 9:54 AM GMT
UP News: मायावती ने साधा निशाना, कहा- भाजपा और कांग्रेस में खुद को बड़ा हिंदुत्ववादी दिखाने की होड़ लगी हुई है
x
मायावती ने कहा कि कांग्रेस-बीजेपी में खुद को बड़ा हिंदुत्ववादी दिखाने की होड़ है. इसके कारण दूसरे धर्मों को मानने वाले लोगों की उपेक्षा की जा रही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को लखनऊ स्थित अपने आवास पर बयान जारी कर कहा कि आजकल कांग्रेस और बीजेपी में होड़ मची हुई है कि कौन बड़ा हिंदुत्ववादी है. बड़ा हिन्दू भक्त कौन है ? इससे दोनों ही पूजा-पाठ में माहिर साबित हो रहे हैं। इसका साफ अर्थ है कि इससे अन्य धर्मों की उपेक्षा हो रही है। यह संविधान की मंशा के विरुद्ध है।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में हिंदुओं के अलावा मुस्लिम, सिख, ईसाई, पारसी आदि अन्य धर्मों के लोग भी रहते हैं और सभी पार्टियों को उन्हें समान सम्मान और देखभाल देनी चाहिए। इसके साथ ही सभी ऐतिहासिक स्थलों को भी सुरक्षित रखना चाहिए क्योंकि आजकल ऐतिहासिक स्थलों से भी छेड़छाड़ की जा रही है।

मायावती ने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में दलितों और आदिवासियों को प्रताड़ित किया जा रहा है. इन चार राज्यों में जल्द होने वाले विधानसभा चुनाव में बसपा इस मुद्दे को उठाएगी। जनता को इसके प्रति जागरूक करेंगे। वहीं इसके लिए पार्टी ने राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद और मुख्य समन्वयक रामजी गौतम को नियुक्त किया है.

Next Story