Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Moradabad Hindi News: कुर्सी के लिए कांग्रेसियों में तीखी बहस

Trinath Mishra
23 Jun 2023 7:25 AM GMT
Moradabad Hindi News: कुर्सी के लिए कांग्रेसियों में तीखी बहस
x

Moradabad Hindi News: सर्किट हाउस में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के सामने कुर्सी को लेकर जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद और कांग्रेस नेता सलीम अख्तर भिड़ गए। दोनों में जमकर नोक-झोंक हुई। बाद में प्रांतीय अध्यक्ष पश्चिमी यूपी नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पूर्व विधायक के घर कांठ रोड छोड़ने गए जिलाध्यक्ष के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। इसके बाद दोनों कांग्रेसी नेता कोतवाली पहुंच गए।

वर्ष 2024 के चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयारी में जुटी हुई है। इसी कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के कई बड़े नेता विभिन्न जिलों में पहुंच कर कहीं दलित संवाद तो कहीं अन्य कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी और प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी बृहस्पतिवार मुरादाबाद पहुंचे। सर्किट हाउस में प्रदेश अध्यक्ष ने प्रेसवार्ता की। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष के बराबर में खाली पड़ी कुर्सी पर कांग्रेस नेता सलीम अख्तर बैठ गए।

बताया जाता है कि थोड़ी देर बाद जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद वहां पहुंचे तो बैठने के लिए कोई कुर्सी खाली नहीं मिली। इसी बीच एक कार्यकर्ता कहीं से एक टेबल लाकर रख दिया और जिलाध्यक्ष उस पर बैठ गए। प्रेसवार्ता खत्म होने पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि कुछ लोग अपने को कांग्रेस का बड़ा नेता समझते हैं। इतनी भी तमीज नहीं है कि जिलाध्यक्ष खड़ा रहे और खुद बैठे रहते हैं। बताया जाता है कि इस पर सलीम ने आपत्ति जताते हुए उनसे हद में रह कर बात करने को कहा।

बस इसी बात पर दोनों नेताओं में नोकझोंक, हाथापाई होने लगी। दोनों के समर्थक भी साथ खड़े हो गए। दूसरे नेताओं ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। विवाद के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी को जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद पूर्व विधायक फूलकुंवर के घर मधुबनी छोड़ने गए। जहां कुछ लोगों ने जिलाध्यक्ष के साथ मारपीट कर दी। इसके बाद जिलाध्यक्ष समर्थकों के साथ सिविल लाइंस थाने पहुंचे गए। इस दौरान कांग्रेसियों की भीड़ जुट गई।

Next Story