Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

New Parliament Building: 'सेंगोल' विवाद में कूदे सपा सांसद शफीकुर्रमान बर्क, नई संसद में स्थापना को लेकर कही ये बात

New Parliament Building: सेंगोल विवाद में कूदे सपा सांसद शफीकुर्रमान बर्क, नई संसद में स्थापना को लेकर कही ये बात
x

New Parliament Building:Shafiqur Rahman Burq News: नए संसद भवन में 'सेंगोल' स्थापित करने को लेकर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है. इस बीच अब यूपी की संभल लोकसभा सीट से सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क का बड़ा बयान सामने आया है. 'सेंगोल' पर छिड़े विवाद को लेकर जब सपा सांसद से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पार्लियामेंट सबकी है सब अपने धर्म के हिसाब से काम करते हैं. यह एक सियासी मसला है इसे धर्म का रंग देना मुनासिब नहीं होगा. इसके साथ ही उन्होंने नई संसद बनाने पर भी सवाल खड़े किए.

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. बर्क ने कहा कि संसद में सेंगोल को स्थापित किया जाना एक सियासी मसला है, इसे धर्मा का रंग देना ठीक नहीं होगा. सब अपने धर्म के हिसाब से काम करते हैं. ये संसद सबकी है. इसके साथ ही उन्होंने नए संसद भवन का निर्माण किए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसकी कोई जरूरत ही नहीं थी. पुरानी संसद में कोई कमी नहीं है. सरकार को देश के हालात को सुधारने की बातें सोचनी चाहिए. लोग भूख से मर रहे हैं.

नई संसद बनाने पर उठाए सवाल

डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा उन्होंने संसद को तो बना दिया मगर मुल्क के हालात को नहीं देखा. लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है. देश की हालत बहुत ज्यादा खराब है. इन हालातों में पार्लियामेंट बनाना मुनासिब नहीं था. हमारे पास इतिहास मौजूद है, संविधान मौजूद है यह भी हमारे देश के लोगों ने बनाया है, जिसके चेयरमैन डॉक्टर भीम राव अंबेडकर थे. संविधान की रोशनी में कुछ ऐसा नहीं दिया गया है. पहले पार्लियामेंट में तो नहीं हुआ देश में सभी छोटे बड़े हर बिरादरी हर कौम हिंदू मुस्लिम सब शामिल है. हम चाहते हैं हमारा देश आगे बढ़े नफरत खत्म हो प्यार और मोहब्बत की फिजा कायम हो सब अपने धर्म के हिसाब से काम करते हैं यह सियासी मसला है.

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में महामहिम राष्ट्रपति को न्योता तक नहीं देने पर बर्क ने कहा कि विपक्ष ने इसका बॉयकॉट किया है. महामहिम राष्ट्रपति से इसका उद्घाटन करवाना चाहिए था.

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story