Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

माता बगलामुखी जयंती महोत्सव के अंतिम दिन दूधेश्वर नाथ मंदिर में साधु-संतों ने किया प्रसाद ग्रहण

Neelu Keshari
16 May 2024 10:54 AM GMT
माता बगलामुखी जयंती महोत्सव के अंतिम दिन दूधेश्वर नाथ मंदिर में साधु-संतों ने किया प्रसाद ग्रहण
x

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर में श्री शिवार्चन मंडल दूधेश्वर महादेव मंदिर गाजियाबाद द्वारा आयोजित तीन दिवसीय राज राजेश्वरी महामाया माता बगलामुखी जयंती महोत्सव का आज यानी गुरुवार को समापन हो गया है। महोत्सव के अंतिम दिन भंडारे का आयोजन भी किया गया जिसमें बडी संख्या में साधु, संतों और श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

महोत्सव के पहले दिन मंगलवार को सभी की सुख-शांति के लिए डॉ. कैलाश नाथ तिवारी ने हवन कराया। बुधवार को राज राजेश्वरी महामाया माता बगलामुखी जयंती पर मां का भव्य व दिव्य श्रृंगार कर उनकी विशेष पूजा-अर्चना की गई। गुरुवार को श्री शिवार्चन मंडल दूधेश्वर महादेव मंदिर गाजियाबाद के अध्यक्ष एडवोकेट अमर सिंह और उनकी टीम ने भंडारा कराया, जिसका शुभारंभ महराजश्री ने किया।

श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज ने कहा कि मां बगलामुखी की करने वाले भक्तों के सभी कष्टों और परेशानियों को मां हर लेती हैं। ऐसे भक्तों के जीवन में कभी भी किसी तरह की समस्या नहीं रहती है। इनकी आराधना से कोर्ट कचहरी और शत्रुओं से छुटकारा मिलता है। क्रोध, मन के आवेग, जीभ और खाने की आदतों पर नियंत्रण और आत्म-साक्षात्कार के लिए भी मां बगलामुखी की आराधना की जाती है।

कार्यक्रम का समापन श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता, दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान वैद्य स्वामी मुकेशानन्द गिरी महाराज भी मौजूद रहे।

Next Story