Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

प्रयागराज---प्रयागराज में 154 करोड़ की लागत से फाफामऊ-सहसों मार्ग बनेगा फोरलेन, महाकुंभ में इन आश्रमों को मिलेगी सहूलियत

Abhay updhyay
22 Jun 2023 6:16 AM GMT
प्रयागराज---प्रयागराज में  154 करोड़ की लागत से फाफामऊ-सहसों मार्ग बनेगा फोरलेन, महाकुंभ में इन आश्रमों को मिलेगी सहूलियत
x


महाकुंभ 2025 के भव्य आयोजन के लिए सरकार की ओर से भी तेजी दिखाई जा रही है। बड़ी परियोजनाओं के लिए धनराशि स्वीकृत करने में बिल्कुल भी देरी नहीं होगी। दुनिया के सबसे बड़े मेले में यातायात की दृष्टि से महत्वपूर्ण फाफामऊ-सहसों रोड के चौड़ीकरण के लिए शासन से 154 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है।

महाकुंभ 2025 के लिए सरकार की ओर से महाआयोजना में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। बड़ी रिसर्च के लिए याचिकाकर्ता की मंजूरी में बिल्कुल भी देरी नहीं हो रही है। दुनिया के सबसे बड़े मॉल में 154 करोड़ रुपये का शासन से कब्जा हो गया। यह सड़क अब फोरलेन हो जाएगी।फाफा मऊ से सहसों तक 17 किमी की सड़क वर्तमान में 10 मीटर चौड़ी है। अब इस सड़क को 15 मीटर चौड़ा बनाया जायेगा. इसके लिए सरकार की व्यय वित्त समिति ने 154 करोड़ रुपये निर्धारित किये हैं. इस फोरलेन सड़क के साथ-साथ मनसैता नदी पर पुल और रेलवे क्रॉसिंग पर पुल का भी निर्माण किया जाएगा.

इससे इन जिलों के लोगों को आसानी होगी

प्रयागराज मेला प्राधिकरण के तहसीलदार विवेक शुक्ला ने बताया कि इस सड़क के चौड़ीकरण से महाकुंभ के दौरान जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, गोरखपुर, देवरिया समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के श्रद्धालुओं को आवागमन में काफी सुविधा होगी. इन जिलों से आने वाले स्नानार्थी इसी मार्ग से फाफामऊ पहुंचेंगे, जहां से वे गंगा पथ से महाकुंभ मेले में प्रवेश करेंगे।इससे महाकुंभ मेला क्षेत्र में उन्हें ज्यादा दूर तक पैदल नहीं चलना पड़ेगा। इस सड़क के चौड़ी होने से फाफामऊ में जाम की समस्या से निजात मिलेगी। साथ ही इस ओर से आने वाले वाहनों को शहर में जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story