Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Ram temple: यूपी के मंत्री ने कहा, 22 जनवरी 2024 से अयोध्या के राम मंदिर में पूजा शुरू होगी

Ram temple: यूपी के मंत्री ने कहा, 22 जनवरी 2024 से अयोध्या के राम मंदिर में पूजा शुरू होगी
x
यूपी के मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि राम मंदिर मोदी सरकार के पिछले नौ वर्षों की उपलब्धि है. राम मंदिर में पूजा 2024 से शुरू होगी।

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण पूरा होने के बाद पूजा शुरू होगी. यह दावा वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र के सांसद कौशल किशोर द्वारा किए गए विकास कार्यों की जानकारी देने के लिए वीवीआईपी गेस्ट हाउस में आयोजित एक प्रेस वार्ता में किया. उन्होंने कहा कि श्री राम मंदिर का निर्माण मोदी सरकार के नौ साल की उपलब्धि है।

खन्ना ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में देश और प्रधानमंत्री दोनों का सम्मान बढ़ा है. देश की अर्थव्यवस्था नौ साल पहले 10वें नंबर पर थी, जो अब पांचवें नंबर पर है. सरकार का पूरा पैसा भी आम आदमी के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से पहुंच रहा है।

शहरी क्षेत्रों में नौ साल में 3.5 करोड़ मकान दिए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर में शौचालय का निर्माण कराया गया है। उन्होंने कहा कि देश में एम्स सात से बढ़कर 15 हो गया है। 700 नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किए गए। राजमार्ग निर्माण की गति भी प्रति दिन 12 से 40 किमी तक बढ़ गई है। पहले स्टैचू ऑफ लिबर्टी की बात होती थी, अब स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की बात होती है।

Next Story