Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

कोटा में कोचिंग करने गए रामपुर के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, क्लास से कर दिया था सस्पेंड

Trinath Mishra
9 July 2023 7:24 AM GMT
कोटा में कोचिंग करने गए रामपुर के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, क्लास से कर दिया था सस्पेंड
x

रामपुर। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की तैयारी करने कोटा गए रामपुर के छात्र बहादुर सिंह (17) पुत्र डबलू सिंह ने छात्रावास के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। इस साल कोटा में कोचिंग क्लास करने वाले छात्रों की आत्महत्या का यह 15वां मामला है।

पुलिस के मुताबिक बहादुर का शव शनिवार सुबह महावीर नगर इलाके में उसके कमरे में छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया। वह रामपुर में टांडा के फैजुल्लानगर का निवासी था और दो महीने पहले ही यहां आया था। वह नवोदय विद्यालय ठाकुरद्वारा में 11वीं कक्षा का छात्र था। कोटा के एक कोचिंग संस्थान में जेईई की तैयारी कर रहा था। छात्र ने शुक्रवार रात अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगा ली।

शनिवार सुबह बहादुर के दोस्त मुरादाबाद के बुद्धि विहार निवासी अर्पित ने उसके शव को लटका देखा और केयरटेकर को सूचित किया। वह पिछले 3-4 दिनों से अपनी कोचिंग कक्षाओं से अनुपस्थित चल रहा था। पिछले साल कम से कम 15 कोचिंग छात्रों की आत्महत्या कर ली थी। इस शैक्षणिक सत्र में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों की प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए 2.25 लाख से अधिक छात्र यहां विभिन्न कोचिंग सेंटरों में कक्षाएं ले रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। उनके कोटा पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पुलिस ने बताया कि मृतक बहादुर सिंह के साथ ही अर्पित भी रहकर कोचिंग कर रहा था। दोनों रोज महावीर नगर स्थित एक लाइब्रेरी में पढ़ाई करने जाते थे। शुक्रवार रात अर्पित ने बहादुर को लाइब्रेरी चलने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। शनिवार सुबह अर्पित लौटकर आया तो बहादुर फंदे पर लटका हुआ था। बहादुर के भाई जयभीम ने बताया कि कोचिंग वालों ने उसे सस्पेंड कर दिया था, जिससे वह परेशान चल रहा था। उन्होंने बताया कि वह कोटा जा रहे हैं।

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story