Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

ऋषिकेश_टीचर की पिटाई से छात्र का हाथ टूटा, स्कूल में हंगामा

Abhay updhyay
2 Aug 2023 8:06 AM GMT
ऋषिकेश_टीचर की पिटाई से छात्र का हाथ टूटा, स्कूल में हंगामा
x

मामला हरिपुरकलां क्षेत्र के एक पब्लिक स्कूल का

हरिपुर कलां स्थित एक पब्लिक स्कूल में टीचर की पिटाई से एक छात्र का हाथ टूट गया। आक्रोशित अभिभावकों ने स्थानीय ग्रामीणों और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर स्कूल में जमकर हंगामा किया. आरोप है कि कलावा बांधने पर छात्र की पिटाई की गई। गुस्साए लोगों ने पिटाई करने वाले शिक्षक को हटाने की मांग की. शिक्षक के माफी मांगने के बाद अभिभावक शांत हुए.

मामला हरिपुरकलां स्थित एएनडी विद्यालय का है। एक अभिभावक ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार को शिक्षक ने उनके बच्चे के साथ मारपीट की। जिसमें बालक का हाथ टूट गया। मंगलवार को अभिभावक स्थानीय ग्रामीणों और विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ स्कूल प्रबंधन से मिलने पहुंचे. स्कूल प्रबंधन से तीखी बहस हुई। इस बीच महिला टीचर की ओर से हिंदुत्व को लेकर चिंता जताई गई. इससे बजरंग दल और वीएचपी के कार्यकर्ता नाराज हो गए. स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

विहिप के जिला उपाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि स्कूल में शिक्षक ने छात्र को तिलक लगाने और कलावा बांधने पर पिटाई कर दी. कहा कि ऐसे शिक्षक व शिक्षिकाओं को विद्यालय से हटा दिया जाये. काफी देर तक चले हंगामे के बाद ग्राम प्रधान गीतांजलि जखमोला और विकास समिति अध्यक्ष धर्मेंद्र गावड़ी ने दोनों पक्षों को सुना और स्कूल प्रबंधन से इस संबंध में वार्ता की। वहीं, शिक्षकों के माफी मांगने पर मामला शांत हुआ.स्कूल में तिलक लगाने और कलावा बांधने की मनाही नहीं है. विद्यार्थियों को विद्यालय में सनातन पद्धति को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया जाता है। स्कूल के प्रबंधन और अधिकतर शिक्षक स्वयं तिलक लगाते हैं।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story