Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

जनरल कोच में बम ब्लास्ट की अफवाह से मची भगदड़, कोई दूसरे डिब्बे में भागा तो कोई चलती ट्रेन से कूदा

Shivam Saini
13 Jun 2023 9:48 AM GMT
जनरल कोच में बम ब्लास्ट की अफवाह से मची भगदड़, कोई दूसरे डिब्बे में भागा तो कोई चलती ट्रेन से कूदा
x
अभी ललितपुर के पहले बसई स्टेशन से ट्रेन ललितपुर के लिए रवाना हुई ही थी कि ट्रेन के इंजन के ठीक पीछे जनरल डिब्बे में जोरदार विस्फोट के साथ धुआं निकलने लगा. तभी कुछ यात्रियों ने बम विस्फोट का हमला कर दिया। डिब्बे में बैठे यात्री कुछ समझ पाते इससे पहले ही भगदड़ मच गई।

झांसी मंडल में सोमवार रात ट्रेन में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। ट्रेन संख्या 19306 (कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन) कामाख्या स्टेशन से डॉ. अंबेडकरनगर जा रही ट्रेन के जनरल कोच में उस समय अचानक विस्फोट हो गया, जब ट्रेन झांसी से चलकर ललितपुर स्टेशन की ओर अपनी गति से जा रही थी.

दरअसल, ललितपुर के पहले बसई स्टेशन से ट्रेन अभी ललितपुर के लिए रवाना ही हुई थी, तभी ट्रेन के इंजन के ठीक पीछे जनरल कोच में तेज धमाके के साथ धुआं निकलने लगा. तभी कुछ यात्रियों ने बम विस्फोट का हमला कर दिया। डिब्बे में बैठे यात्री कुछ समझ पाते इससे पहले ही भगदड़ मच गई।

धमाके के साथ ट्रेन के जनरल कोच में धुआं भर गया. ट्रेन में विस्फोट की आवाज और डिब्बे में भरा धुआं देखकर ट्रेन के डिब्बे में भगदड़ का माहौल हो गया. करीब 200 यात्री अपनी जान बचाने के लिए ट्रेन के फाटक की ओर भागे। कई यात्रियों ने चलती ट्रेन से छलांग लगा दी। तभी एक यात्री ने चतुराई दिखाते हुए ट्रेन की जंजीर खींच दी और बम फटने की सूचना दी.

इस पर करीब 20 मिनट के बाद ट्रेन के डिब्बे में आरपीएफ सहित बसई थाना की जीआरपी पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने यात्रियों की मदद से ट्रेन के जनरल कोच डिब्बे में लगी आग पर काबू पाया।

सुरक्षाकर्मियों ने तलाशी शुरू की तो पता चला कि हादसा राकेश नाम के व्यक्ति के बैग में रखे मोबाइल फोन की बैटरी फटने से हुआ है. ट्रेन में सफर कर रहे मुकेश और राकेश भी इस हादसे में झुलस गए। जिन्हें बाद में ललितपुर के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है। ट्रेन करीब एक घंटे की देरी से डॉ. अंबेडकर नगर के लिए रवाना हुई।

Shivam Saini

Shivam Saini

    Next Story