Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Sawan 2023: सावन में कांवरिया मार्ग पर बंद रहेंगी मांस की दुकानें, दर्शन करने आ रहे हैं तो पढ़ें ये खबर

Abhay updhyay
4 July 2023 8:05 AM GMT
Sawan 2023: सावन में कांवरिया मार्ग पर बंद रहेंगी मांस की दुकानें, दर्शन करने आ रहे हैं तो पढ़ें ये खबर
x

सावन 2023: कैंट स्टेशन निदेशक गौरव दीक्षित ने बताया कि कंट्रोल रूम से स्टेशन परिसर की 24 घंटे निगरानी शुरू हो गई है। सावन को देखते हुए स्टेशन के फूड प्लाजा और फूड स्टॉल संचालकों को बिना लहसुन-प्याज के भोजन परोसने को कहा गया. सावन में कांवरिया मार्ग पर बंद रहेंगी मांस की दुकानें. नगर पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह ने बताया कि शहर में कई दुकानें चिन्हित की गई हैं। दुकानदारों से कहा गया है कि सावन में वह दुकान न खोलें। अगर वे ऐसा करते हैं तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

सावन तक कैंट स्टेशन की सुरक्षा पीएसी संभालेगी

सावन माह में कैंट थाने की सुरक्षा पीएसी के हाथों में रहेगी। सोमवार को दो प्लाटून पीएसी और जीआरपी प्रयागराज लाइन से कैंट स्टेशन पहुंची। वहीं, रेलवे संपत्ति की सुरक्षा और यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आरपीएफ जवानों की ड्यूटी चार घंटे बढ़ा दी गयी. अब वह आठ घंटे की शिफ्ट की जगह 12 घंटे ड्यूटी करेंगे। स्टेशन के नियंत्रण कक्ष में अतिरिक्त आरपीएफ जवानों और रेलवे कर्मियों को भी तैनात किया जा रहा है। ताकि मॉनिटरिंग सिस्टम को बेहतर किया जा सके. कांवरियों का कैंट स्टेशन पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। सोमवार की शाम जीआरपी, आरपीएफ व पीएसी के जवानों ने गश्त की। जीआरपी-आरपीएफ ने यात्रियों व कांवरियों को सचेत किया कि कोई भी संदिग्ध वस्तु दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचना दें।

बिना लहसुन-प्याज़ के मिलेगा खाना

कैंट स्टेशन निदेशक गौरव दीक्षित ने बताया कि कंट्रोल रूम से स्टेशन परिसर की 24 घंटे मॉनिटरिंग शुरू हो गई है। सावन को देखते हुए स्टेशन के फूड प्लाजा और फूड स्टॉल संचालकों को बिना लहसुन-प्याज के खाना परोसने को कहा.

जीआरपी के 83 जवान तैनात रहेंगे

कैंट स्टेशन के जीआरपी इंस्पेक्टर हेमंत सिंह ने बताया कि प्रयागराज लाइन से दो उपनिरीक्षकों समेत 83 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबलों की फोर्स स्टेशन पर बुलाई गई है। वहां पीएसी की एक प्लाटून पहले से ही मौजूद थी. एक प्लाटून पीएसी और बुला ली गई है। जीआरपी थाने की फोर्स को भी अलर्ट कर दिया गया है।

विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले सभी चार मार्ग नो व्हीकल जोन होंगे

सावन माह को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने शहर में डायवर्जन लागू किया है। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले चारों मार्गों को नो व्हीकल जोन घोषित कर दिया गया है। ऑटो और ई-रिक्शा के लिए वैकल्पिक मार्ग भी तय किये गये हैं. मैदागिन-गोदौलिया से सोनारपुरा मार्ग, गुरुबाग-रामापुरा से बेनियाबाग तिराहा, रवींद्रपुरी ब्रॉडवे होटल तिराहा से रामापुरा चौराहा तक नो व्हीकल जोन घोषित किया गया है। इन मार्गों पर यह व्यवस्था प्रत्येक शनिवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह आठ बजे तक लागू रहेगी। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश पांडे ने कहा कि नौ मार्गों पर ऑटो, ई-रिक्शा और पैडल रिक्शा पर प्रतिबंध रहेगा।

ऑटो रूट एक: गोलगड्डा तिराहा से चौकाघाट लकड़ी मंडी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय अमर उजाला होते हुए जगतगंज से लहुराबीर, कबीरचौरा से मैदागिन, विशेश्वरगंज से गोलगड्डा तिराहा से पुन: चौकाघाट।

ऑटो रूट दो: लहुराबीर से जयसिंह चौराहा, मलदहिया चौराहा से साजन सिगरा, रथयात्रा, महमूरगंज से मंडुवाडीह चौराहा, भिखारीपुर, सुंदरपुर, नरिया, मालवीय चौराहा से लंका तक।

ऑटो रूट 3: लंका से नरिया, सुंदरपुर से भिखारीपुर तिराहा से बरेका, मंडुवाडीह, लहरतारा से कैंट स्टेशन और पुन: वापसी।

ऑटो का रूट चार: लंका से नरिया, सुंदरपुर से भिखारीपुर तिराहा से बरेका, मंडुवाडीह, लहरतारा से चांदपुर और फिर वापस।

ऑटो रूट पांच: अंधरापुल से नदेसर, मिंट हाउस तिराहा, अंबेडकर चौराहा से जेपी मेहता, दैतरावीर से भोजूवीर, गिलट बाजार और फिर वापस।

ऑटो रूट छह: चौकाघाट से ताड़ीखाना तक मकबूल आलम रोड से खजुरी तिराहे से दाहिनी ओर पांडेपुर और फिर वापस।

नौ रूटों पर ऑटो व ई-रिक्शा, पैडल रिक्शा पर प्रतिबंध

1-बेनिया से मुर्गा गली मोड़, लंगड़ा हाफिज नई सड़क से रामपुरा, गोदौलिया

2- गुरुबाग तिराहा से लक्सा, रामपुरा से गोदौलिया तक

3-मैदागिन से गोदौलिया

4-गोदौलिया से मैदागिन

5- पियरी चौकी से बेनियाबाग तिराहा

6- ब्रॉडवे होटल रवीन्द्रपुरी से सोनारपुरा, मदनपुरा से गोदौलिया

7- सूजाबाद से भदौचुंगी होते हुए विशेश्वरगंज से मैदागिन

8- लंका से सामनेघाट

9- सामनेघाट से लंका तक

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story