Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

सीमा हैदर का आक्रोश: 'पाकिस्तान में लड़कियों को बेच दिया जाता है, बचपन में बड़े लोगों से कर दी जाती है शादी'

Abhay updhyay
24 July 2023 11:20 AM GMT
सीमा हैदर का आक्रोश: पाकिस्तान में लड़कियों को बेच दिया जाता है, बचपन में बड़े लोगों से कर दी जाती है शादी
x

PUBG के जरिए प्यार में फंसकर चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर जांच एजेंसियों के रडार पर है। जासूस होने के संदेह में सीमा से लगातार पूछताछ की जा रही है। पाकिस्तान से बॉर्डर पर वापस भेजने की मांग की जा रही है. वहीं सीमा हैदर का कहना है कि अगर उसे वापस भेजा गया तो उसे वहीं मार दिया जाएगा. पाकिस्तान में पैसे लेकर कम उम्र में ही लड़कियों की शादी बड़े उम्र के पुरुषों से कर दी जाती है।

सीमा हैदर ने बताया कि मैं जिस इलाके में रहती हूं, वहां लड़कियों को बचपन में ही बेच दिया जाता है। लड़कियों को एक से डेढ़ लाख रुपये में बेच दिया जाता है और उनकी शादी बड़े उम्र के पुरुषों से कर दी जाती है। वहां का कल्चर बहुत अजीब है, वहां लड़कियों को फोटो खींचने की भी इजाजत नहीं है। ऐसे में मैं भारत आया हूं और मीडिया में नजर आ रहा हूं।' वहां मुझे मार डाला जाएगा. वे लोग मुझे जीवित नहीं छोड़ेंगे.


आधार कार्ड को लेकर सचिन के रिश्तेदार के परिचित पर कसा शिकंजा

फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनवाने वाली सीमा हैदर की तलाश में जुटी जांच टीम ने बुलंदशहर के अहमदगढ़ से दो भाइयों, साइबर कैफे संचालक समेत तीन युवकों को हिरासत में लिया है। रविवार को पकड़ा गया कैफे संचालक भाई सचिन का परिचित रिश्तेदार बताया गया है।फर्जी आधार कार्ड बनाने में मदद की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के साइबर कैफे से सामान बरामद करने की कार्रवाई भी की है। इसके अलावा रबूपुरा से एक युवक को भी हिरासत में लिया गया है। हालांकि, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है. लेकिन अहमदगढ़ और रबूपुरा में पुलिसिया कार्रवाई की चर्चा शुरू हो गई है।बिना वीजा के पाकिस्तान से रबूपुरा पहुंची सीमा हैदर के 50 दिन तक छिपकर रहने और फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनवाने के अमर उजाला के खुलासे के बाद पुलिस गहन जांच में जुट गई है।

शुक्रवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी थी कि बरामद तीन आधार कार्ड बनवाने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया गया था. उन्होंने आधार कार्ड बनाने में मदद करने वालों की तलाश में टीम जुटने की जानकारी भी दी थी। पहले सूत्रों ने जानकारी दी थी कि आधार कार्ड को एडिट करके बनाया गया है. इस आधार कार्ड के इस्तेमाल से यह आशंका है कि सीमा हैदर नेपाल में रहकर बस में सुरक्षाकर्मियों की गहन जांच से बच सकती हैं. हालांकि, आधार कार्ड बरामद होने के बावजूद पुलिस ने दर्ज मामले में धोखाधड़ी की धारा नहीं लगाई।जिसके चलते सचिन और सीमा को जल्द जमानत मिल गई. अब बुलंदशहर के अहमदगढ़ में हुई कार्रवाई के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही पुलिस गहन जांच कर मामले का आधिकारिक खुलासा करेगी.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story