Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

सीमा-सचिन की प्रेम कहानी: देर रात पूछताछ के बाद छोड़ा, अब यूपी एटीएस की टीम उन्हें साथ ले गई, आईबी से मिले अहम इनपुट

Abhay updhyay
18 July 2023 8:04 AM GMT
सीमा-सचिन की प्रेम कहानी: देर रात पूछताछ के बाद छोड़ा, अब यूपी एटीएस की टीम उन्हें साथ ले गई, आईबी से मिले अहम इनपुट
x

पाकिस्तानी महिला सीमा और सचिन के पिता मीना से पूछताछ के बाद एटीएस की टीम देर रात सचिन के घर के लिए रवाना हुई. लेकिन आज सुबह पौने नौ बजे सीमा और सचिन के पिता को एटीएस की टीम दोबारा पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है. बताया जा रहा है कि सचिन को टीम ने नहीं छोड़ा है. पबजी पार्टनर सचिन मीना के प्यार में पाकिस्तान से चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर को सोमवार को एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्क्वाड) अपने साथ ले गई। एटीएस ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और सचिन के पिता नेत्रपाल से पूछताछ की। हालांकि, सीमा और सचिन के पिता से पूछताछ के बाद एटीएस टीम देर रात सचिन के घर रवाना हो गई.

एटीएस टीम ने सचिन को नहीं छोड़ा. पड़ोसियों ने बताया कि मंगलवार सुबह यानी आज करीब पौने नौ बजे सीमा हैदर और सचिन के पिता नेत्रपाल दोनों को एटीएस की टीम फिर से अपने साथ ले गई. वहीं सीमा हैदर के दो छोटे बच्चों को भी एटीएस टीम पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है. आज भी सीमा और सचिन से पूछताछ चल रही है. बिना वीजा के नेपाल के रास्ते भारत आकर सीमा हैदर के 50 दिनों तक रबूपुरा में रहने को लेकर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने कई केंद्रीय और राज्य एजेंसियों को पत्र लिखा था। एटीएस शुरू से ही इस मामले पर नजर रखे हुए थी.एटीएस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि सीमा हैदर जासूसी के शौक की आड़ में या किसी गलत इरादे से भारत आई है। सोमवार शाम को एटीएस की टीम रबूपुरा पहुंची और दरवाजा खुलवाकर तीन-चार सदस्य सचिन मीना के घर में घुस गए। दो सदस्य सड़क के दोनों ओर गये।

लेकिन उन्होंने सड़क पर मौजूद लोगों और मीडियाकर्मियों से अपना परिचय दिया और उन्हें बाहर भेज दिया। इसके बाद सभी सदस्य सचिन मीणा के घर से चले गए। टीम पहले सीमा हैदर, सचिन और नेत्रपाल को घर की छत पर ले गई। यहां कुछ देर बातचीत करने के बाद एटीएस की टीम तीनों को छत से दूसरे मकान की छत पर ले गई.इसके बाद दूसरे घर के लिविंग रूम से उतरकर उसी संकरी गली से निकलकर तीनों को पीछे से कार में बैठाकर निकल गए। लोगों और मीडियाकर्मियों को काफी देर बाद इसकी जानकारी हुई. इसके बाद सचिन के परिवार वालों ने दरवाजा नहीं खोला।उन्होंने मीडियाकर्मियों और ग्रामीणों से दूरी बनाये रखी. हालांकि परिवार ने सीमा हैदर से मिलने पर तीन दिनों के लिए रोक लगा दी थी. इसके बाद से सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी भी लगातार गली में सचिन मीना की निगरानी कर रहे हैं. कुछ लोग इसे बलूच डाकुओं की धमकी के बाद सीमा हैदर की सुरक्षा से जोड़ कर देख रहे थे. हालांकि, 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ के बाद यूपी एटीएस ने सीमा और सचिन को छोड़ दिया।

पुलिस ही नहीं आईबी के इनपुट पर भी सवाल उठ रहे हैं

सूत्रों का कहना है कि मामले के खुलासे के बाद सीमा हैदर एटीएस की रडार पर हैं. उसके पास से मिले पहचान पत्र आदि उच्चायोग को भेज दिए गए हैं। एटीएस ने सीमा पर पूछताछ के लिए सवालों की एक लिस्ट तैयार की है.क्या सीमा जासूस है, क्या उसके आईएसआई से संबंध हैं या फिर वह देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है। एटीएस ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब तलाशने में जुटी है। पिछले दिनों दिल्ली से आईबी की टीम जिले में पहुंची थी और टीम ने सीमा हैदर के बारे में पड़ताल की.यह भी जानकारी मिल रही है कि आईबी के इनपुट के बाद ही एटीएस ने सीमा हैदर से पूछताछ शुरू की थी. बॉर्डर एजेंसियों को जानकारी मिली है कि सीमा हैदर का भाई न सिर्फ पाकिस्तानी सेना में है, बल्कि उसके चाचा भी सेना में सूबेदार हैं. इसके अलावा एक अधिकारी ने यह भी बताया कि एटीएस सैटेलाइट फोन के इस्तेमाल की संभावना, डिलीट चैट को रिकवर करने पर संदिग्ध बातचीत पर भी पूछताछ कर सकती है.

बॉर्डर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत में आया था

आपको बता दें कि पाकिस्तान के कराची की रहने वाली सीमा हैदर और रबूपुरा के सचिन मीना की जान-पहचान PUBG गेम खेलने के दौरान हुई थी. वीडियो कॉलिंग के जरिए नजदीकियां बढ़ने के बाद सीमा 13 मई को पाकिस्तान से नेपाल होते हुए भारत आ गई।सीमा चार बच्चों के साथ रबूपुरा पहुंची और अंबेडकर नगर में किराए का मकान लेकर सचिन के साथ रहने लगी। पुलिस को मामले की जानकारी मिलते ही सीमा अपने चार बच्चों और सचिन के साथ भाग गई। पुलिस टीम ने सभी को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ लिया था.मंगलवार को सचिन, उसके पिता नेत्रपाल और सीमा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। न्यायालय के आदेश पर तीनों को जेल भेज दिया गया। कम उम्र होने के कारण कोर्ट ने बच्चों को उनकी मां सीमा के साथ जेल भेज दिया था। सीमा हैदर और सचिन की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए वकील ने उनके प्यार, चार बच्चों और सीमा की सुरक्षा का हवाला दिया. इसके बाद अदालत ने दोनों को जमानत दे दी।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story