Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

तो इस वज़ह से बिना दुल्हन लिए लौटी बारात

Saurabh Mishra
14 Jun 2023 5:54 AM GMT
हरदोई जिले में विवाह समारोह के दौरान उस समय अफरातफरी मच गयी, जब लड़की ने शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद खुशियो भरे माहौल मे अचानक सन्नाटा छा गया।

उत्तर प्रदेश के हरदोई में दुल्हन ने शादी से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि दूल्हा गिफ्ट में गले का हार लेकर नहीं आया था. घंटों चली पंचायत के बाद भी जब दुल्हन नहीं मानी तो बारात बैरंग ही लौट गई. पूरा मामला बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के हांस बरौली गांव का है. मिली जानकारी के मुताबिक लखीमपुर-खीरी से बारात आई थी. जिसके बाद बारातियों की आवभगत शुरूहुई. जिसके बाद निकाह की रस्में शुरू हुईं. जब दूल्हे पक्ष की तरफ से जेवर पेश किए गए तो उसमें गले का हार नही था. बस फिर क्या था, लड़की पक्ष की तरफ से औरतों में कानाफूसी शुरू हो गयी. बात जब लड़की को पता चली कि उपहार में उसके लिए गले का हार नही आया है तो उसने निकाह करने से साफ मना कर दिया /दिन भर चली पंचायत के बाद जब लड़की पक्ष वाले राजी नही हुए तो लड़के वालों ने बेनीगंज कोतवाली में शिकायती पत्र दिया. मौके पर बेनीगंज पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले गई. लड़की पक्ष को समझाने और दबाव बनाने के बावजूद भी जब लड़की निकाह करने को राजी नहीं हुई तो फिर बारात को बिन दुल्हन के बैरंग ही लौटना पड़ा.

इस पूरे मामले में बेनीगंज कोतवाल सुनील दत्त ने बताया दोनों पक्षों को काफी समय तक समझाया गया फिर भी दोनों पक्ष सहमत नहीं हुए ।दोनों पक्षों द्वारा जो भी लिखित शिकायत पत्र दिए जायेंगे उसमे जांच कर कार्यवाही की जाएगी ।

Tagshardoi
Saurabh Mishra

Saurabh Mishra

    Next Story